कोरोना से मुख्य सचिव की मौत, अस्पताल में चल रहा था इलाज, सरकार ने की पुष्टि

पटना: कोरोना से जुड़ी के बहुत बड़ी खबर आ रही है। बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह का कोरोना से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया है। मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह कोरोना संक्रमित थे और राजधानी के पारस अस्पताल में भर्ती थे। अब से कुछ देर पहले उनकी मौत की खबर सामने आई है। सरकार ने अपने मुख्य सचिव के मौत की पुष्टि कर दी है।

1985 बैच के आईएएस अफसर अरुण कुमार सिंह मुख्य सचिव के इससे पहले बिहार के विकास आयुक्त के पद पर भी रह चुके हैं। 15 अप्रैल को ही उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

दीपक कुमार के रिटायर्ड होने के बाद अरुण सिंह ने 27 फरवरी को बिहार के मुख्‍य सचिव पद की जिम्‍मेदारी संभाली थी। बिहार कैबिनेट की बैठक में मुख्‍य सचिव के असामयिक निधन पर शोक जताया गया है। विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भी अरुण कुमार सिंह के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अरुण कुमार सिंह के निधन पर प्रदेश के विभिन्न दलों के नेताओं ने शोक जताया है। बिहार कैबिनेट की बैठक में भी मुख्य सचिव की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की गई। अरुण कुमार सिंह को इसी साल राज्य सरकार ने मुख्य सचिव बनाया था। उनकी नियुक्ति साल के शुरुआत में 21 फरवरी को की गई थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023