RAIPUR | युवक की कोरोना से हुई मौत, कुछ ही दिनों बाद होने वाली थी शादी, जानिए ग्रामीणों से मौन तरीके से कैसे किया सरकार का विरोध

खरोरा: 27 वर्षीय युवक के घर में हंसी-खुशी का माहौल था, भई कुछ ही दिन में उसकी शादी होने वाली थी और दुल्हन घर आने वाली थी। पर कोरोना में इलाज सही ढंग से न होने से उसकी मौत हो गयी और घर में मातम पसर गया। इस बार से नाराज ग्रामीणों से सरकार के खिलाफ अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया। उस दिन गांव में किसी के भी घर चूल्हा नहीं जला और उस दिन का अन्न सरकार को देने की बात कही।

मामला गांव फरहदा का है। 24 अप्रैल को उस युवक की शादी होनी थी। 12 अप्रैल को युवक की तबीयत खराब हुई तो उसका कोविड टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पाॅजीटिव अयी और उसे इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया। चिकित्सकों ने बताया कि उसका ऑक्सीजन लेवल कम है और उसे वेंटिलेटर की जरूरत है। पर रायपुर के किसी भी अस्पताल में उसे जगह नहीं मिल पायी।

कोविड हेल्पलाइन पर फोन किया तो उन्होंने युवक को लालपुर ले जाने कहा। पर वहां भी वेंटिलेटर नहीं मिल पाया और उसकी मौत हो गयी। हम सभी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए चूल्हा नहीं जलाया और आज का अन्न सरकार को देने का मन बनाया है।

बताया जा रहा है कि 7 साल पहले फरहदा में स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण करया गया था। 29 सिंतबर 2020 को स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव और क्षेत्रीय विधायक अनिता शर्मा ने इसका शुभारंभ किया था लेकिन अभी तक यह स्वास्थ्य केन्द्र शुरू नहीं हो पाया है।

गांववालों का कहना है कि सरकार को इस भयावह स्थिति में तुरंत अस्प्ताल को कोविड अस्पताल बनाना चाहिए। जिससे कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज मिल पाए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023