BOLLYWOOD | दीपिका और करीना के डिजाइनर ने कराया लिंग परिवर्तन, कहा- मैंने अंततः खुद को स्वीकार किया, मैं एक ट्रांसवुमन हूं

नई दिल्ली: दीपिका पादुकोण और करीना कपूर जैसे बड़े फिल्मी सितारों के डिजाइनर स्वप्निल शिंदे ने अपना लिंग परिवर्तन करा लिया है। अपना नया नाम सायशा रख लिया है। सोशल मीडिया पर अपने लिंग परिवर्तन और नाम को सार्वजनिक करते हुए उन्होंने एक लंबा चैड़ा पोस्ट लिखा है।

शिंदे ने लिखा- मैं अपने जन्म से ही दूसरों से अलग थी। स्कूल और काॅलेज में उनके साथी उनका मजाक उड़ाते थे। स्कूल-काॅलेज के दौरान लड़के मुझे उनसे अलग होने के कारण काफी परेशान करते थे। मेरे अंदर की पीड़ा काफी बुरी थी। मैं उस हकीकत में जीने के लिए घुट रही थी, जो पता था कि मेरी नहीं है। मैं समाज की उम्मीदों और नियमों की वजह से मुझे वह दिखाना पड़ता था, जो मैं नहीं हूं।

स्वप्निल ने 20 साल की उम्र में एनआईएफटी में दाखिला ले लिया। पढ़ाई के दौरान उन्हें सच्चाई स्वीकार करने की हिम्मत आ गयी। स्वप्निल ने कहा कि मैं पुरूषों की तरफ आकर्षित होती थी। छः साल पहले मैंने यह स्वीकार कर लिया और इस सच्चाई को आज आपको सामने ला रही हूं कि मैं एक समलैंगिक पुरुष नहीं हूं, मैं एक ट्रांसवुमन हूं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023