क्या G-23 के आगे झुका गांधी परिवार? गुलाम नबी आजाद से आज मिल सकती हैं सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आज गुलाम नबी आजाद से मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि हाल ही में आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस के जी-23 असंतुष्टों के कोर समूह ने कांग्रेस के भविष्य पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की थी।

पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वर्किंग कमेटी में वफादारों के रुख से नाराज असंतुष्टों की बुधवार से कई बैठकें हो रही हैं। कांग्रस पार्टी के वफादार नेताओं का एक समूह लगातार हो रहे सियासी नुकसान के बावजूद गांधी परिवार के नेतृत्व की पुष्टि करने पर जोर दे रहा है।

सीडब्ल्यूसी की पिछली बैठक में पार्टी नेताओं ने सोनिया गांधी के अपने बच्चों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सभी पदों से हटने की पेशकश को ठुकरा दिया था।

G-23 लगातार संगठन के पुनर्गठन की मांग कर रहा है। इसने पहली बार 2020 में सोनिया गांधी को चुनावी हार और पार्टी के घटते दबदबे के बाद इसके बारे में लिखा था।

इस समूह ने बुधवार को एक बयान में कहा, “कांग्रेस के लिए आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका सभी स्तरों पर समावेशी और सामूहिक नेतृत्व और निर्णय लेने का एक मॉडल अपनाना था।” उन्होंने जोर देकर कहा कि वे कांग्रेस को मजबूत करना चाहते हैं और इसे किसी भी तरह से कमजोर नहीं करना चाहते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023