SUKMA | आठ नक्सलियों को किया गया गिरफ्तार, 6 पर 17 लाख रुपये का इनाम

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आठ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इनमें से छह नक्सलियों के सिर पर कुल मिलाकर 17 लाख रुपये का इनाम है। ये गिरफ्तारी गुरुवार को चिंतलनार पुलिस थाने के तहत आने वाले मोरपल्ली गांव के पास स्थित एक जंगल में हुई थी। इस कार्रवाई को जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेजॉल्यूट एक्शन) ने ‘एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन’ के तहत अंजाम दिया।

सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि इलाके में नक्सलियों की गतिविधियों को लेकर खुफिया सूचना मिली थी। इसके आधार पर सुरक्षा बलों ने दो नवंबर को ऑपरेशन की शुरुआत की थी। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में से एक कवासी राजू उर्फ संतू के सिर पर आठ लाख और दूसरे नक्सली कलमू मादा के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम है। वहीं, कोमराम कान्हा, मदकम हिडमा, तुरसम मुदराज और मदकम एनका पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।

इसके अलावा, दो अन्य नक्सलियों की पहचान मदकम सोमा और मदकम मुत्ता के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों ने इनके पास से 35 डेटोनेटर, छह जिलेटिन की छड़ें, दो आईईडी, बैटरियां, तार और अन्य सामग्री बरामद की है।

दंतेवाड़ा में मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर
प्रदेश के दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के एक नक्सली को मार गिराय गया है। यह मुठभेड़ गीदम पुलिस थाने के तहत आने वाले जंगल में दोपहर करीब चार बजे हुई जब पुलिस जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का सामना नक्सलियों से हो गया। दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान रामसू कोरम के रूप में हुई है। मुठभेड़ स्थल से एक 7.62 एमएम की पिस्टल, पांच किलो आईईडी व अन्य सामग्री जब्त की गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023