Trending | दुनिया के इस हैंडसम मैथ्स टीचर का हर कोई है दीवाना, मैथेमैटिकल मॉडल के नाम से हैं मशहूर, आइए देखें उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली: अक्सर माॅडल्स को लेकर यह सुनने को मिलता है कि वे कम पढ़े-लिखे होते हैं या फिर पढ़ाई में मन नहीं लगा और बाॅडी अच्छी थी तो माॅडल का पेशा चुन लिया। पर इस मिथक को तोड़ने का काम कर रहे हैं दुनिया के हैंडसम मैथ्स टीचर पिएत्रो बोसेली। उन्हें दुनिया के सबसे हैंडसम मैथ्स टीचर का खिताब दिया गया है। सबसे खास बात यह की वह बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ माॅडलिंग भी करते हैं।

32 साल पिएत्रो बोसेली मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट कर चुके हैं। उनके बेहरतीन फिजिक के कारण उन्हें इंटरनेट पर मैथेमैटिकल मॉडल नाम दिया गया है। पिएत्रो बोसेली तब चर्चा में आए जब 2016 में उनके एक स्टूडेंट ने उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर डाली। कुछ ही घंटों में फोटो वायरल हो गयी और माॅडलिंग के दुनिया में भी उनकी डिमांड होने लगी।

पिएत्रो बोसेली बड़ी मैग्जीन के कव्हर पेज पर भी आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मैथ्स और फिजिक्स में गहरी रूचि है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने पीएचडी की और छात्रों को गणित पढाने लगे। इसके साथ ही वह अरमानी, टॉमी-हिलफिगर बड़े इंटरनेशनल ब्रांड के लिए मॉडलिंग भी करते हैं। सोशल मीडिया में फाॅलोवर्स की बात करें तो इंस्टाग्राम में उनके आधे मिलियन से ज्यादा फाॅलोवर्स हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023