मुंहबोले भाई ने बहन को 80 हज़ार में बेचकर कराई नकली शादी, ससुराल जाने पर खुली खौफनाक हकीकत

छतरपुर: मध्यप्रदेश की छतरपुर पुलिस ने नकली शादी और देह व्यापार के अजीबोगरीब मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी पर लड़की को बेचकर उसकी नकली शादी कराने का आरोप लगा है। यह कारनामा लड़की के मुंहबोले भाई ने किया है। लड़की शादी के बाद जब ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसके मुंहबोले भाई ने उसे 80 हजार रुपए में देह व्यापार के लिए उसे बेचा है।

लड़की जैसे-तैसे आरोपियों की कैद से भाग निकली और पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई उसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की छानबीन करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि घटना 30 सितंबर की है। जिले के मातगुवा थाने में युवती ने पहुंचकर पुलिस को बताया कि वह जबलपुर की रहने वाली है। उसने 8वीं तक पढ़ाई की है। एक दिन उसका मुंहबोला भाई जयप्रकाश पटेल, पप्पू गंधर्व, डाल सिंह के साथ घर आया। उसने युवती को कहा कि वो उसकी शादी अच्छे परिवार में करवा देगा। उसने जबलपुर की किसी समाजसेविका मैडम का जिक्र किया। आरोपी ने युवती को बताया कि युवक शादी के लिए तैयार है।

इसके बाद चारों 18 सितंबर को शादी करने छतरपुर आए। चारों उसे छतरपुर कोर्ट ले गए। जहाँ दो युवक पहले से मौजूद थे। थे इनमें एक का नाम पप्पू, निवासी मातगुवा और दूसरे का नाम संतोष पाल, निवासी सहस नगर था। सभी ने कहा कि संतोष से उसकी शादी कराई जा रही है। लड़का विकलांग होने की वजह से लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। आरोपियों ने युवती को झांसे में लेते हुए कहा कि उसके शरीर पर मत जाओ। बहुत पैसे वाला है हर पल खुश रखेगा। झांसे में आकर लड़की ने शादी के लिए मान गई। इसके बाद डाल सिंह लड़की का भाई बनकर शादी के कागज तैयार करवाकर उन पर लड़की और संतोष के दस्तखत ले लिए। इसके बाद चारों जयप्रकाश पटेल, पप्पू गंधर्व, वीरेंद्र यादव और डाल सिंह वहां से चले गए।

शादी के बाद युवती और संतोष पाल सहस नगर चले गए। वहां एक महिला मिली जिसे संतोष भाभी बुलाता था। उसने लड़की को बताय कि मां की हालत खराब है। पीड़िता ने ये बात पति संतोष को बताई। युवती ने उसे उन्हें देखने चलने की बात कही। इसके बाद संतोष ने खुलासा किया कि उसने उसे देह व्यापार के लिए उन चारों से 80 हजार रुपए में खरीदा है। अब कहीं नहीं जा सकती। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को घर के अंदर बंद कर दिया। लड़की शुक्रवार को मौका मिलते ही भाग निकली। युवती थाने में जाकर पूरी कहानी बताई। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023