Sarguja | प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर शहर भर में लगे फर्जी पोस्टर, महिलाओं और छात्रों को दिया आकर्षक ऑफर, जानिए IG ने इस मसले पर क्या कहा

सरगुजा: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के नाम पर ठगों ने एक बार फिर अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया है। 50 हजार से लेकर 5 लाख तक लोन बिना गारंटी के जैसे आकर्षक स्लोगन से यह ठग लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इस पाॅम्पलेट में कहीं भी किसी व्यक्ति या कंपनी का नाम नहीं है, बस मोबाइल नंबर के जरिए यह लोगों केा अपने झांसे में ले रह हैं।

आपको बता दें कि यह पाॅम्पलेट शहर के कई मुख्य चैराहों पर दीवारों पर चस्पा किया गया है। कुछ जरूरतमंद ऐसे भी हैं जिन्होंने यह पाॅम्पलेट पड़कर मोबाइल नंबर पर संपर्क भी किया होगा। हैरानी की बात यह है कि पूरे शहर में लगे इस पाॅम्पलेट पर अभी तक प्रशासन या पुलिस की नजर नहीं पड़ी है। जाहिर सी बात है कि उनकी निष्क्रियता का खामियाना आम जनता उठाएगी।

इस विज्ञापन में महिलााओं को लुभाने के लिए 30 से 50 प्रतिशत छूट तक देने की बात कही गयी है। युवाओं को भी आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। हालांकि इस संबंध में सरगुजा के आईजी रतनलाल डांगी ने ऐसे भ्रामक विज्ञापन से लोगों को दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि विज्ञापन में दिए हुए किसी भी नंबर पर काॅल न करें । श्री डांगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन नियमानुसार बैंकों से ही मिलता है और उसकी एक अलग प्रक्रिया है। इसलिए ऐसे पंपलेट को नजरअंदाज करें और सुरक्षित रहें। किसी भी फर्जी कंपनी के जाल में न फंसें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023