छात्रा के प्यार में बदल गयी महिला टीचर, जेंडर चेंज कर रचाई शादी

नई दिल्लीः राजस्थान के भरतपुर में एक महिला टीचर को अपनी छात्रा से प्यार हो गया। यहां अनोखी बात ये है कि छात्रा भी अपनी टीचर से प्यार कर बैठी। कहानी यही खत्म नहीं हुई, दोनों ने अपने प्यार को परवान चढ़ाने के लिए एक-दूसरे से शादी भी करने का फैसला कर लिया। कहते हैं कि प्यार में सब जायज है और जब उसे पाने का इरादा हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं रहता। ऐसा ही कुछ महिला टीचर ने भी किया।

महिला टीचर ने अपना जेंडर चेंज करा लिया और लड़की से युवक बनकर स्कूल की छात्रा से शादी कर ली। टीचर का नाम मीरा कुंतल है, जो अब जेंडर चेंज कराने के बाद आरव कुंतल हैं। फिजिकल टीचर डीग तहसील के नगला मोती के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत हैं। टीचर मीरा को स्कूल में पढ़ने वाली कल्पना से प्यार हो गया था। बताया जा रहा है कि टीचर ने छात्रा को कबड्डी का खेल सिखाया और कल्पना को स्टेट लेवल पर कबड्डी का खेल खिलाने के लिए भी ले गई थीं।

मीरा ने अपनी छात्रा कल्पना के साथ दो दिन पहले शादी की। मीरा से आरव बने दुल्हा ने बताया, “मैं सरकारी स्कूल में फिजिकल टीचर हूं। उसी गांव की छात्रा कल्पना खेलने में बहुत अच्छी थी। उसी दौरान हम दोनों के बीच प्यार हो गया था। मैं शुरू से ही जेंडर चेंज कराना चाहता था। 2012 में मैंने एक न्यूज में पढ़ा कि किसी ने जेंडर चेंज कराया है, तभी से मैंने सोचा कि यह सब कहां और कैसे होगा। इसके बाद मुझे यूट्यूब के जरिए पता चला कि दिल्ली में एक डॉक्टर है, जो जेंडर चेंज करने की सर्जरी करते हैं।”

2019 से इलाज शुरू हुआ: आरव कुंतल
आरव ने बताया, “मैं दिल्ली गया और अपना इलाज कराया। 2019 से इलाज शुरू हुआ और लास्ट सर्जरी 2021 में हुई। मैं लड़की के रूप में पैदा हुई, लेकिन मुझे लगता था कि मैं लड़की नहीं होकर लड़का हूं। इसलिए मैंने अपना जेंडर चेंज करा लिया और अपनी छात्रा कल्पना के साथ दो दिन पहले शादी कर ली है। अब हमारे परिवार के लोग खुश है।”

मैं इनसे शादी करने को तैयार थी: कल्पना
दुल्हन कल्पना का कहना है, “मेरे स्कूल में मीरा फिजिकल टीचर थी। इन्होंने ही मुझे 10वीं से खेल खिलाया है। मेरा खेल कबड्डी है और आज मैं जो भी हूं मेरे पति बने आरव से हूं। मैं शुरू से ही इनको चाहती थी। अगर ये अपनी सर्जरी नहीं भी कराते, तो भी मैं इनसे शादी करने को तैयार थी। जब ये सर्जरी कराने जा रहे थे, तब भी मैं इनके साथ गई थी।”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023