BOLLYWOOD | छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री के बेटे की हत्या पर बानी फिल्म; प्रतीक गाँधी, ऋचा चड्ढा के साथ आशुतोष राणा की दमदार भूमिका

मुंबई: डिजिटल के सुपरस्टार प्रतीक गांधी फिर लौट आए हैं। इस बार सीबीआई अफसर सूरज यादव के रूप में। उनके साथ ऋचा चड्ढा भी डीसीपी सुधा भारद्वाज के रूप में हैं। दोनों मिलकर छत्तीसगढ के गृह मंत्री के उस बेटे की हत्या का केस सुलझाने निकले हैं, जिसे दो आदिवासी किशोरियों के बलात्कार और हत्या के केस में मिली रिहाई की पार्टी में कोई मार देता है। मामला संगीन है। हालात गंभीर हैं और हत्या के सिरे आदिवासियों के बीच सक्रिय नक्सलियो से लेकर बॉलीवुड तक फैले नजर आते हैं। ये कहानी है डिज्नी प्लस हॉटस्टार की नई सीरीज ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ की। प्रतीक और ऋचा के साथ ही इस सीरीज में आशुतोष राणा भी एक खास भूमिका में दिखेंगे। इन तीनों कलाकारों के साथ सीरीज के निर्देशक तिगमांशु धूलिया ने भी एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेस में इसका ट्रेलर लॉन्च किया।

इस मौके पर सीरीज के निर्देशक तिगमांशू धूलिया ने कहा कि ओटीटी के आने से उन सारी कहानियों को कहने का सबसे सही समय आ गया है जिन्हें फिल्म के तौर पर बनाने में शायद निर्माता तुरंत तैयार नहीं होते। उन्होंने ये भी कहा कि बरसों से भारतीय सिनेमा इंटरवल वाली फिल्में बनाकर एकरूपता में घिरता जा रहा है और ओटीटी के आने से न सिर्फ नए कलाकारों को बल्कि नई कहानियों को भी कहने का भी अच्छा शगुन बन रहा है। तिगमांशु ने ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ को एक शानदार सस्पेंस थ्रिलर बताया और उम्मीद की कि लोग इसे जरूर सराहेंगे।

सीरीज की निर्माताओं में से एक प्रीति सिन्हा ने इस मौके पर अपने पिता और फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के निर्माता विनय सिन्हा को याद किया और कहा कि ये सीरीज उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। उनके मुताबिक ‘द ग्रेसट इंडियन मर्डर’ को वह पहले एक फिल्म के रूप में बनाना चाहती थीं लेकिन समय के साथ साथ इसका विकास जिस तरह से इसके निर्देशक और इसके लेखकों ने किया, वह एक सीरीज के रूप में बेहतर तरीके से दर्शकों के सामने आ पाया है।

‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ चर्चित लेखक विकास स्वरूप की किताब ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर आधारित है। विकास स्वरूप ने इस मौके पर कहा कि प्रीति के पास उनकी पहली मेल इस किताब के अघिकार खरीदने के लिए पांच साल पहले आई थी लेकिन तब उनके पास किताब के अधिकार थे नहीं। ये अधिकार ब्रिटेन और चीन होते हुए अब एक भारतीय फिल्म निर्माता के पास आए हैं और यहीं इन्हें पहले दिन से होना चाहिए था।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ से अजय देवगन भी बतौर निर्माता जुड़े हैं। और, उनकी अपनी सीरीज ‘रुद्र’ के शुरू होने से पहले लोगों को इस सीरीज से भी काफी उम्मीदें हैं। प्रतीक गांधी ने कहा कि कानून के पहरेदार के तौर पर ये किरदार करना उनके लिए एक नई चुनौती रहा है और उन्हें सीरीज के निर्देशक तिगमांशु की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की है। ऋचा चड्ढा ने भी सीरीज की मेकिंग और इसकी कास्टिंग को लेकर सीरीज बनाने वालों की खूब तारीफ की और कहा कि इस तरह की कहानियों से ही भारतीय परिदृश्य में महिलाओं का चित्रण भी बदलेगा।

विजय मौर्या और पुनीत शर्मा की लिखी इस सीरीज में प्रतीक गांधी और ऋचा चड्ढा के अलावा आशुतोष राणा, रघुबीर यादव, शारिब हाशमी, अमेय वाघ, जतिन गोस्वामी, शशांक अरोरा, पाओली डैम आदि कलाकार भी दिखेंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023