Bhopal| मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ जनसभा में हुए भावुक, कहा- अब मुझे आराम चाहिए

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ इन दिनों अपने गृह नगर छिंदवाड़ा में हैं। पिता और बेटे छह दिनों के लिए जिले में आए हुए हैं। यहां कमलनाथ कई कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भी उन्होंने जिले के सौंसर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं भी आराम करना चाहता हूं। इसके बाद उन्होंने जनता से पूछा, मेरे पास सबकुछ है, लेकिन युवा और किसानों की स्थिति को देखने के बाद क्या मुझे आराम करना चाहिए? उनके इस सवाल के जवाब में जनसमूह ने कहा- नहीं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा जिला और यहां का सौंसर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस का अभेद्य गढ़ रहा है। यहां की जनता और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस के प्रति समर्पण हमेशा दूसरी जगहों के लिए उदाहरण बना है। उन्होंने कहा, श्इसलिए मैं हमेशा दावे से कहता हूं कि मेरे जिले की जनता मेरी ताकत है। मुझे आप सभी के आशीर्वाद से सबकुछ मिला है।

मंच पर मौजूद कांग्रेस की पूर्व विधायक कमला चैरे की तरफ इशारा करते हुए कमलनाथ ने कहा, श्आप गवाह हैं। जब इंदिरा गांधी को गिरफ्तार किया गया तो इसके विरोध में मेरे साथी रेवनाथ चैरे ने छिंदवाड़ा जिले में सबसे पहले अपनी गिरफ्तारी दी थी। जिसे भुलाया नहीं जा सकता है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने कमलनाथ के बयान पर चुटकी ली। उन्होंने कहा, श्पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने राजनीतिक संन्यास की घोषणा कर दी है। अब उन्हें भोपाल में अपना सरकारी मकान वापस कर देना चाहिए। वह अपना कारोबार बंद करें और अपने घर में आराम करें। हालांकि भाजपा नेता के बयान पर टिप्पणी करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मेरे कहने का मतलब यह था कि जिस दिन छिंदवाड़ा की जनता चाहेगी उस दिन मैं सन्यास लूंगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023