MAHASAMUND | रत्नों का कच्चा कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने जब्त किए 1 करोड़ के कीमती रत्न, यहां देखिए पूरी लिस्ट

महासमुंद: पुलिस ने रत्नों का कच्चा कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 1 करोड़ के कीमती रत्न जब्त कर लिया है। पकड़ा गया कारोबारी दूसरे राज्यों से कीमती रत्न लगाकर सरायपाली, बसना, महासमुन्द मंे खपाने का काम करता था। पुलिस बहुत दिनों से उनकी तलाश कर रही थी, आखिरकार आरोपी पुलिस की गिरफत में आ गया।

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि पिथौरा और सायरपाली बसना में अवैध रत्नों का कारोबार किया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए हमने एक टीम गठित की। हमारी टीम ने सराफा मॉर्केट के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। उस व्यक्ति के पास कालेरंग का बैग रखा था और वह सोहन सोनी ज्वेलर्स के पास खड़ा था।

जब उस व्यक्ति से पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम भूपेंद्र सिंह चैहान बताया है। वह मूलतः बिजनौर उ.प्र का रहने वाला है। आरोपी के बैग की तलाशी की गयी तो उसमें कीमती रत्न करीब 2600 नग जब्त किए गए। इनकी बाजार में कीमत 1 करोड़ रूपये है। आरोपी के खिलाफ धारा 102 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023