GANGRAPE | दलित बच्ची से गैंगरेप, बुलडोजर के खौफ से तख्ती लेकर थाने पहुंचा आरोपी, कहा- मुझे गोली मत मारो

गोंडा:  दलित बालिका से गैंगरेप के जिस आरोपी के घर पुलिस शनिवार शाम बुलडोजर लेकर पहुंची थी, उसने रविवार को नगर कोतवाली में परिवार के साथ आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस का दावा है कि कार्रवाई के खौफ से अपराधी घुटने टेक रहे हैं। इसी मामले के एक आरोपी को पुलिस ने शनिवार रात करीब दस बजे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, गैंगरेप के एक अन्य आरोपी को बीते गुरुवार रात ही मुठभेड़ के बाद धर दबोचा था। इन आरोपियों पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि बुधईपुरवा में इसराइल पुत्र युसुफ के घर पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंची थी। इस दौरान चेतावनी दी गई थी कि उसने अगर सरेंडर नहीं किया तो मकान पर बुलडोजर चलेगा। इसके बाद रविवार दोपहर गैंगरेप का एक आरोपी रिजवान अपने परिवार के साथ हाथ जोड़कर नगर कोतवाली पहुंचा और सरेंडर कर दिया। इस दौरान उसने एक तख्ती भी ले रखी थी। उसपर लिखा था ‘साहब मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं, मुझे गोली मत मारो।’

जनसुनवाई में दर्ज हुई थी शिकायत: एसपी ने बताया कि पीड़िता ने अपनी मां के साथ चार दिन पहले जनसुनवाई के दौरान गैंगरेप के मामले की शिकायत की थी। इसके बाद फौरन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। उन्होंने बताया कि दलित बच्ची के साथ गैंगरेप के आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में कार्रवाई की गई। एसपी का कहना है कि इस मामले में एक अन्य आरोपी वांछित है। उसे भी जल्द दबोच लिया जाएगा।

आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, पैर में लगी गोली
गैंगरेप के एक अन्य आरोपी रिजवान व नगर कोतवाली पुलिस में शनिवार देर रात मुठभेड़ हो गई। पुलिस का दावा है कि उसने फोर्स पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में वह पुलिस की गोली लगने घायल हो गए। उसके पैर में गोली लगी है। घायल आरोपी को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। उस पर पचीस हजार का इनाम घोषित था। नगर कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि आरोपी रिजवान पुत्र बिलाई निवासी बुधईपुरवा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। गैंगरेप के मुख्य आरोपी राजा को पहले ही पुलिस मुठभेड़ में दबोचा जा चुका है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023