Raipur News : एंबुलेंस से हो रही थी गांजे की तस्करी, 34 लाख का माल बरामद

CIN News | रायपुर : छत्तीसगढ़ में नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. राजधानी पुलिस ने एक शातिर गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर गांजे को एंबुलेंस में रखकर ले जा रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लगभग 360 किलो गांजा जब्त किया है जिसकी कीमत 34 लाख बताई जा रही है.

रायपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि डूमर तालाब चाणक्य स्कूल टर्निग के पास एक एम्बुलेस खडी है, जिसमें वाहन चालक मिलाकर चार व्यक्ति है. साथ ही उसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा है. इस सूचना को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और अमानाका पुलिस को सूचना के आधार पर घेराबंदी कर रेड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस टीम को देखते ही तीन व्यक्ति वहां से भाग निकले. वहीँ, वाहन चालक मौके पर पकडा गया. वाहन चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम सूरज खुंटे पिता कृष्णलाल खुंटे उम्र 22 साल ग्राम डोंगियाभाठा, सारंगढ़ का होना बताया. आरोपी ने अपने भागे हुए साथी का नाम गोलू चन्द्रा तथा अन्य दो का नाम मालूम नहीं होना बताया.

पूछताछ के बाद पुलिस ने वाहन को चेक किया तो उसमे 72 पैकेट ब्राऊन कलर के रेपर से सील पैक गांजा पाया गया. उक्त मादक पदार्थ गांजा के संबंध में पूछने पर गांजा को उड़ीसा से खरीदकर लाना और बलौदाबाजार से अन्य राज्य अपने फरार साथी गोलू के साथ मिलकर ले जाने की बात स्वीकार की.

मामले में पुलिस ने एंबुलेंस क्रमांक CG/04/HD/ 8385 (कीमत 10 लाख) और 72 पैकेट में बंद 360 किलो गांजा जब्त किया है. जिसकी कीमत 36 लाख रूपये बताई जा रही है. पुलिस आरोपी सुरज खूटे और उसके साथियों के खिलाफ एन. डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023