JAGDALPUR | ओड़िशा भेजा जा रहा था 64 लाख का गांजा, चावल से भरी बोरियां के बीच छुपाकर रखा था

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। शनिवार देर शाम पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक से 12 क्विंटल 80 किलो गांजा बरामद किया। इस गांजे की अनुमानित कीमत 64 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

जगदलपुर के सीएसपी किरण चौहान ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांजे की एक बड़ी खेप बस्तर के रास्ते से आ रही है। इस सूचना पर पुलिस ने छत्तीसगढ़-ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्र धनपूंजी में चेक पोस्ट लगाकर गाड़ियों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान ओडिशा से छत्तीसगढ़ की तरफ आ रहे एक ट्रक को रोका। इसमें चावल से भरी बोरियां थीं। इन बोरियों में गांजा छुपाकर रखा गया था। नगरनार पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। सीएसपी ने बताया कि आरोपी तस्कर ओडिशा और बस्तर के रास्ते यह गांजा उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे। इस मामले का आरोपी साबिर अली यूपी के बुलंदशहर जिले का निवासी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार आरोपी ने बताई यह बात
पुलिस के मुताबिक साबिर अली ने पूछताछ में बताया है कि वह आंध्र प्रदेश से चावल भरकर निकला था। इसी बीच ओडिशा के जयपुर शहर में चावल मिलर्स के किसी व्यक्ति ने उसे खाना खाने भेजा। शायद इस बीच उसने ट्रक में गांजा की खेप भर दी। उसका कहना है कि उसे इस बात की जानकारी नहीं हुई की ट्रक में गांजा लोड किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आंध्र प्रदेश और ओडिशा पहुंचकर तस्कर के बयान के आधार पर जांच कर अन्य गिरफ्तारियां की जाएंगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023