प्रेमिका की पीट-पीटकर हत्या, फैसला आने से पहले ही कोर्ट में उठाया ऐसा कदम, सभी हैरान

फरीदाबाद: मुजेसर इलाके में बुधवार रात प्रेमिका की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी ने शुक्रवार को पेशी के दौरान अदालत की छठी मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। पुलिस ने उसे गंभीर रूप से घायलावस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। आरोपी की पहचान मूल रूप से सेक्टर 23 निवासी महेंद्र (26) के रूप में हुई है।

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। महेंद्र ने मुजेसर इलाके में बुधवार रात अपनी प्रेमिका की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने उसे घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। संजय कॉलोनी पुलिस चौकी की टीम शुक्रवार को आरोपी को गगनदीप गोयल ( ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास ) की अदालत में पेश करने लाई थी। पुलिस ने अदालत से आरोपी से पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड मांगी थी।

पेशी के बाद पुलिस टीम अदालत के आदेश का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान आरोपी कोर्ट रूम से पुलिसकर्मी से हाथ छुड़ाकर गैलरी की ओर भागा और लिफ्ट के पास आकर छठी मंजिल से छलांग लगा दी।

वह सीधा नीचे रैंप के पास लगी ग्रिल पर आकर गिरा। नीचे खड़े दो लोगों ने आरोपी के तुरंत उठाया और संभालने की कोशिश की। इस दौरान कोर्ट परिसर के सुरक्षा कर्मी व संजय कालोनी चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिसकर्मियों ने गंभीर हालत में आरोपी को सेक्टर आठ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी पर बुधवार रात एक 19 साल की युवती की पीट-पीटकर निर्मम हत्या का आरोप था।

मृतका रोशनी के भाई की शिकायत पर मुजेसर थाना में हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था। पुलिस विभाग की तरफ से मामले की न्यायिक जांच की अपील की गई है।

थाना मुजेसर प्रभारी इंस्पेक्टर कबूल सिंह ने बताया मूलरूप से गोरखपुर, यूपी निवासी रोशनी (19) यहां संजय कॉलोनी में किराए के मकान में परिवार के साथ रह रही थी। युवती सेक्टर 24 स्थित एक कंपनी में सहायक की नौकरी करती थी। बुधवार को वह नौकरी के लिए निकली, लेकिन घर नहीं पंहुची थी।

परिवार के लोगों ने उसकी खोज शुरू की। रोशनी का भाई किशन उसे ढूंढते हुए सोहना रोड की तरफ गया तो देखा वह घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ी थी। किशन उसे इलाज के लिए बीके अस्पताल में लेकर गया, यहां उसने दम तोड़ दिया था। किशन का दावा है कि रोशनी ने मरने से पहले अपने दोस्त महेंद्र का नाम लिया था कि वहीं उसे घायल कर फेंक गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023