Bilaspur | लड़कियों की फर्जी ID बनाकर लोगों से की जा रही थी ठगी, यदि आपके पास भी ये App, तो तुरंत एलर्ट हो जाएं, पढिए पूरी खबर

बिलासपुर: डेटिंग एप, फेसबुक और व्हाॅटसअप के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल कर धन उगाही करने वाले ग्रुप का बिलासपुर पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। बिलासपुर के एसपी प्रशांत गुप्ता ने बताया कि गिरोह के सदस्य लड़की के नाम से आईडी बनाकर लोगों को फंसाते थे। उनसे वीडियो काॅल कराया जाता था उसके बाद आपत्तिजनक भाग की रिकाॅर्डिंग कर स्क्रीन रिकाॅर्डर के माध्यम से सेव कर उन्हें ब्लैक मेल किया जाता था।

मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के दो सदस्य हनीफ खान और आसिफ खान को पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा है। जिसके लिए पुलिस को 12 दिनों तक राजस्थान में ही रहना पड़ा। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास लड़कियों के दर्जनों लड़कियों के फर्जी डेटिंग एप और फेसबुक प्रोफाइल आईडी और वीडियो चैट के प्रमाण मिले हैं। लोग पहले इन्हें ब्लैकमेल कर पैसे उगाही करते थे। जो व्यक्ति पैसे देने में आनाकानी करता, उसके वीडियो या चैट को फेसबुक के फ्रेंड लिस्ट के मैसेंजर में भेजते और उसका स्क्रीनशाॅट व्यक्ति को भेजते, जिससे वह घबराकर पैसे देने को मजबूर हो जाता।

एसपी प्रशांत गुप्ता ने बताया कि उन्हें कई दिनों से इस तरह की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर इस गिरोह का पर्दाफाश किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023