RAIPUR | राज्यपाल अनुसुईया उइके ने नक्सलवाद पर की गहरी चोट, कहा- सभी संयुक्त प्रयासों से जल्द ही इस खतरे को खत्म कर देंगे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में चल रहे पांच दिवसीय राज्योत्सव के समापन के मौके पर  राज्यपाल अनुसुईया उइके ने नक्सलवाद पर गहरी चोट की। उन्होंने कहा कि राज्य से जल्द ही नक्सलवाद का सफाया होगा। हम सभी संयुक्त प्रयासों से जल्द ही इस खतरे को खत्म कर देंगे और राज्य को इससे मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि शांति स्थापित करने के लिए राज्य की उन्नति जरूरी है। इसलिए हमें यह समीक्षा करनी चाहिए कि हम किन क्षेत्रों में पिछड़ गए हैं। 

कुछ हिस्से हिंसा से प्रभावित 
राज्यपाल उइके ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्से हिंसा से प्रभावित हैं। इस हिंसा को खत्म करने के लिए हम सभी संयुक्त प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है। नक्सलवाद को खत्म करने के बाद छत्तीसगढ़ और तेजी से आगे बढ़ेगा। 

विवेकानंद जयंती पर होगा युवा महोत्सव 
इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राज्य में युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर साल 12 से 14 जनवरी के बीच तीन दिवसीय लोक कला और साहित्य महोत्सव का आयोजन होगा। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023