RAIPUR | गृहमंत्री के राजभवन में बुलाई बैठक में न जाने पर विधायक विकास उपाध्याय ने दिया जवाब, कहा- गृहमंत्री राज्यपाल को संक्रमण के खतरे में नहीं डालना चाहते थे, भाजपा गलत मुदद बना रही है

रायपुर: राजभवन में राज्यपाल द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू होम क्वारेंटाइन के कारण सम्मिलित नहीं हो पाए थे जबकि मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में वह शरीक हुए थे। इस मामले में भाजपा ने गृहमंत्री पर संवैधानिक अवमानना का आरोप लगाया है। इस मामले में जवाब देते हुए विकास उपाध्याय ने कहा है कि भाजपा बेवजह इस मामले को तुल दे रही है।

श्री उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस प्रभारी पीएल पुलिना ने 9 और 10 अक्टूबर को पार्टी की बैठक ली थी। उनके कोरोना पाॅजीटिव आने की खबर मिली थी। उस बैठक में गृहमंत्री भी शामिल थी। इसलिए दूसरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 5 से 6 दिन का सेल्फ क्वारेंटाइन में रह रहे थे। जिसकी अंतिम तिथि कल थी और कल ही राज्यपाल ने बैठक बुलाई थी। ऐसी स्थिति में गृह मंत्री द्वारा सुरक्षा कारणों से राजभवन न जाना कहाँ का संवैधानिक अवमानना है, समझ से परे है।

उन्होंने बताया कि चूंकि पीएल पुनिया के संपर्क मंे स्वयं सीएम आए थे इसलिए वह उनके द्वारा बुलाई गई बैठक में सम्मिलित हो गए। पर राज्यपाल पूर्णत सुरक्षित थी इसलिए गृहमंत्री उन्हें किसी भी प्रकार के संक्रमण के खतरे में नहीं डालना चाहते थे। उन्होंने अपने होम क्वारेंटाइन और पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी राज्यपाल को दे दी थी। भाजपा बेवजह इस बात का बवंडर बना रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023