RAIPUR | गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी अभियान शुरू, जहां मिली थी बीजेपी को मिली थी करारी हार, वहीं करेंगे जनसभा

रायपुरः छत्तीसगढ़ में बीजेपी मिशन 2024 की तैयारी में जुट गई है.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. अमित शाह अब लोकसभा वार दौरा कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में जिस लोकसभा सीट में बीजेपी को 2019 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था उसी लोकसभा में 7 जनवरी को अमित शाह एक बड़ी सभा करने जा रहे हैं. इसके लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव में देशभर में मोदी लहर चली थी. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी मोदी लहर का गजब असर दिखा था.

राज्य के 11 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 9 सीटों में जीत रिकार्ड जीत दर्ज की, लेकिन कोरबा लोकसभा में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. इस लिए बीजेपी ने अभी से कोरबा को जीतने की तैयारी शुरू कर दी है. शनिवार को अमित शाह झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर रहेंगे. इसमें अमित शाह कोरबा के इंद्रागांधी स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद कोरबा लोकसभा के कोर ग्रुप के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे.

दो बजे पहुंचेंगे रायपुर
बीजेपी ने अमित शाह के दौरे को लेकर बताया है कि 7 जनवरी को दोपहर 2 बजे के आस पास अमित शाह रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद 5 मिनट तक रायपुर एयरपोर्ट पर रुकने के बाद सीधे कोरबा के लिए हेलीकॉप्टर से ही रवाना हो जाएंगे. वहीं करीब 3 बजे के आस पास कोरबा जिले के सीएसईबी के हेलीपैड पर पहुंचेंगे. इसके बाद अमित शाह मां सर्वमंगला के दर्शन के लिए जाएंगे और वहां से स्टेडियम में आकर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और सभा के बाद पंचवटी में कोरबा लोकसभा के पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होंगे.

कोरबा में आमसभा को करेंगे संबोधित
छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अमित शाह के दौरे को लेकर बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारी में हमारे चारों संगठन जिले जुटे हुए हैं. वहीं 7 जनवरी का दिन कोरबा लोकसभा क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक होगा. हमारे चारों संगठनात्मक जिले के सभी मंडलों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नागरिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सुनने के लिए आएंगे. यह कार्यक्रम ऊर्जा नगरी के इतिहास में दर्ज होगा.

क्यों खास है बीजेपी के लिए कोरबा लोकसभा
गौरतलब है की कोरबा लोकसभा कांग्रेस के लिए गढ़ बन गया है. छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत इसी जिले के हैं. उनकी पत्नी ज्योत्सना महंत कांग्रेस पार्टी से कोरबा लोकसभा की सांसद हैं. इसके अलावा राज्य के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी कोरबा जिले से विधायक हैं. यानी अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस इस लोकसभा सीट में कितनी मजबूत है. इसीलिए अमित शाह कोरबा लोकसभा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने आ रहे हैं. आपको ये भी बता दें कि कोरबा जिला छत्तीसगढ़ की ऊर्जाधानी के रूप में जानी जाती है. एसईसीएल यहां कोयला खनन करती है. ये कोयला देश को रोशन करता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023