RAIPUR | IAS अवनीश शरण ने पर शेयर किया मजेदार किस्सा, 2 हजार के पड़े थे उनको लौकी-बैगन, एयरपोर्ट ने लिया था एक्स्ट्रा चार्ज

रायपुर: ओडिशा के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर IPS अरुण बोथरा का एक ट्वीट इन दिनों काफी चर्चा में है। इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए छत्तीसगढ़ के IAS अवनीश शरण ने जो बातें कहीं हैं लोग उसे जानकर भी हैरान हैं। दरअसल, पुरा मामला मटर से भरे बैग की एक वायरल तस्वीर से जुड़ा है। इस तस्वीर के साथ दोनों राज्यों के अधिकारियों ने रोचक बातें शेयर की हैं।

तीन दिन पहले IPS अरुण ने अपने ट्वीटर पर एक तस्वीर शेयर की। इसमें मटर से भरा बैग है। बैग की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर एंट्री करने से रोक दिया गया। एयरपोर्ट पर चेकिंग के समय आईपीएस अधिकारी के बैग से हरी मटर निकलीं। हरी मटर से भरा बैग देखकर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए। अरुण बोथरा ने खुद अपने बैग की एक फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। सिक्योरिटी चेकिंग में मटर की वजह से अरुण बोथरा का विवाद हुआ, उन्होंने ये मटर 40 रुपये प्रति किलो के दाम में जयपुर से खरीदी थीं। हालांकि बाद में उन्हें जाने दिया गया।

छत्तीसगढ़ के अफसर ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस
प्रदेश के IAS अफसर अवनीश शरण ने जब IPS अरुण की पोस्ट देखी तो उन्हें अपने साथ हुआ दिलचस्प वाक्या याद आ गया। अवनीश मृूलत: बिहार के रहने वाले हैं। अक्सर वो बिहार आते जाते रहते हैं। उन्होंने पिछली ट्रिप को याद करते हुए बताया कि- मुझे याद है जब मैं पिछली बार घर से लौट रहा था तो मुझे इंडिगो वालों को सब्जी लाने के लिए रुपए देने पड़े थे। अवनीश शरण ने बताया कि मैंने एयरपोर्ट पर कर्मचारियों को शुल्क के तौर पर 2 हजार रुपए दिए वो भी लौकी और बैंगन के लिए। तब मुझे आने दिया गया।

IAS अवनीश शरण ने बताया कि इंडिगो ने नियम बना रखा था कि एक पैसेंजर एक बैग। वो एक यात्री के साथ एक ही बैग की अनुमति दे रहे थे। मुझे इसकी जानकारी नहीं थी मेरे पास दो बैग थे, एक में सब्जियां थीं। एयरपोर्ट पर हम 15 किलो से कम वेट ले जा सकते हैं, वेट कम ही था। मगर बैग दो होने की वजह से मुझे एक्स्ट्रा शुल्क देना पड़ा था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023