RAIPUR | आईएएस समीर विश्नोई सस्पेंड, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हैं आरोपी, 10 नवंबर तक भेजा जेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आईएएस समीर विश्नोई को सस्पेंड कर दिया गया है. ईडी रेड के बाद समीर विश्नोई जेल में है. उनको 27 अक्टूबर को ही सस्पेंड कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ आईएएस की कैडर लिस्ट में समीर विश्नोई के नाम के आगे 27 अक्टूबर से सस्पेंड लिखा हुआ है. ईडी रेड के बाद समीर विश्नोई पर सरकार की तरफ से बड़ी कार्यवाही की गई है.

आईएएस समीर विश्नोई सस्पेंड
दरअसल समीर विश्नोई को कोयला ट्रांसपोर्टिंग परमिट में गड़बड़ी पर ईडी ने गिरफ्तार किया है. इसके बाद ईडी को रायपुर कोर्ट से 14 दिन के लिए कस्टडी मिली थी. जो 27 अक्टूबर को खत्म हो गई है. इसके बाद रायपुर के स्पेशल कोर्ट ने 10 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया है. अब समीर विश्नोई रायपुर के सेंट्रल जेल में है. इसके बाद अब समीर विश्नोई को सामान्य प्रशासन विभाग ने 27 अक्टूबर को सस्पेंड कर दिया है.

रायपुर के सेंट्रल जेल में है समीर विश्नोई
आपको बता दें कि 11 अक्टूबर को राज्य के 3 आईएएस अफसरों और कई कारोबारियों के यहां ईडी की रेड पड़ी थी. इसके बाद ईडी ने चिप्स के डायरेक्टर समीर विश्नोई को कोयला ट्रांसपोर्टिंग परमिट में गड़बड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा दो और कारोबारी को ईडी ने गिरफ्तार किया है. वहीं कुछ दिन पहले कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को भी ईडी ने रायपुर कोर्ट परिसर से गिरफ्तार कर लिया है. तिवारी से ईडी की पूछताछ जारी है. वहीं आईएएस समीर विश्नोई और 2 कारोबारी रायपुर सेंट्रल जेल में है. अगली सुनवाई 10 नवंबर को होगी. ईडी चारों लोगों को कोर्ट में पेश करेगी.

24 घंटे के भीतर करना होता है सस्पेंड
गौरतलब है कि 24 घंटे से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद भी समीर विश्नोई को सस्पेंड नहीं किए जाने पर बीजेपी ने सवाल उठाया था. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा था कि कि स्पष्ट नियम है कि शासन का कोई अधिकारी अगर 24 घंटे से ज्यादा जेल में रहता है. तो वह स्वतः निलंबित माना जाता है. फिलहाल अब निलंबित कर दिया गया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023