Raipur | घर से बाहर जा रहे हैं तो Don’t Worry, अब ‘खाकी आइज’ करेगी आपके घर की निगरानी, बस भरना होगा ये फाॅर्म

रायपुर: शहर में चोरी की वारदातें दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। खासतौर पर चोर ऐसे घर को निशाना बनाते हैं, जो सूना हो। चोरी की घटना से बचने के लिए पुलिस ने एक नया पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया है, जिसका नाम उन्हांेने खाकी आइज दिया है। इस प्रोजेक्ट की शुरूआत आजाद चौक और कबीर नगर थाना से की गयी है।

दरअसल खाकी आइज के नाम से पुलिस ने एक इंटरनेट मीडिया लिंक तैयार किया है। जिसे व्हाॅटसअप के माध्यम से थाना क्षेत्र के लोगों तक अलग-अलग माध्यम से भेजा जा रहा है। यदि आप कुछ दिनों के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो इसकी जानकारी आप पुलिस को दे दें, वह आपके घर की निगरानी करेगी। पुलिस ने इसके लिए एक लिंक तैयार किा है।

जैसे ही आप लिंक में क्लिक करेंगे, आपको एक फाॅर्म मिलेगा। जिसमें आप अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर, घर से जाने की तारीख और वापस आने की तारीख दर्ज कर दें। यह फार्म पूरी तरह से गापनीय रहेगा, इसकी जानकारी केवल थाना क्षेत्र सीएसपी और थाना प्रभारी के पास होगी। फार्म मिलने के बाद पुलिस लगातार उस क्षेत्र में पैट्रोलिंग करेगी। इसके अलावा भी नजर रखी जाएगी।

फिलहाल यह प्रोजेक्ट केवल आजाद चौक थाना और कबीर नगर थाना में शुरू हुआ है। जल्द ही सभी थाना क्षेत्र में इसे लागू करने की योजना है। जिन थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाएं ज्यादा होती हैं, वहां पहले शुरू किया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023