Lockdown | कुछ इलाकों में फिर लग सकता है लाॅकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ले सकते हैं निर्णय, जानिए और क्या होगी सख्ती

नई दिल्‍ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्‍ली में कोरोना से निपटने के लिए फिर से सख्‍ती बरत सकते हैं। इस बात के संकेत प्रेस काॅन्फ्रेंस के जरिए सीएम ने दे दिए हैं। केंद्र सरकार को दिल्‍ली सरकार ने एक प्रस्‍ताव भेजा है जिसमें छोटे स्‍तर पर लॉकडाउन की इजाजत मांगी गई है। यदि केन्द्र अपनी सहमति दे देती है तो दिल्ली के हाॅट स्पाॅट पर लाॅकडाउन लग सकता है।

केजरीवाल ने काॅन्फ्रेंस में कहा था कि दिवाली की खरीदारी में लोगों ने न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और न ही मास्क लगाया, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में यदि केन्द्र लाॅकडाउन की सहमति दे देती है तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। वहीं शादियों में मेहमानों की संख्‍या 200 तक रखी गयी थी पर खतरा बढ़ गया है कि अब शादी में केवल 50 मेहमानों को ही बुलाने की इजाजत मिलेगी।

आपको बता दें किदिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने एक दिन पहले सोमवार को कहा था कि राजधानी में कोविड की तीसरी लहर खत्‍म हो गई है। लॉकडाउन पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कोई प्‍लान नहीं है। जैन ने कहा, दिल्‍ली में फिर से लॉकडाउन नहीं लगेगा। मुझे नहीं लगता कि अभी ये प्रभावी कदम साबित होगा। सबका मास्‍क पहनना ज्‍यादा फायदेमंद है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023