RAIPUR | इंग्लिश मीडियम स्कूल के फाॅर्म में फादर की जगह लिखा है फोदर, रेसीडेंशियल की स्पेलिंग भी गलत, आवेदक हो रहे परेशान

रायपुर: प्रदेश सरकार द्वारा खोले गए सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में भर्ती के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। संविदा के लिए टीचर से लेकर चपरासी तक के पदों के लिए नौकरी निकाली गयी है। जिसमें अंग्रेजी के जानकार को ही प्राथमिकता दी जाएगी। अगर भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो अंग्रेजी में डाले गए विज्ञापन ही विभाग के हंसी का कारण बन रहे हैं।

टीचरों की भर्ती के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के पोर्टल लिंक https://deoraipur.com/contractual-recruitment.php पर आवेदक एप्लाई कर सकते हैं। यहां मौजूद आवेदन फाॅर्म में फादर की स्पेलिंग Father की बजाए Fother (फोदर) लिखी है, वहीं रेसीडेंशिल की residential RESIDENCIAL स्पेलिंग के बजाय लिखी है। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में आवेदन के लिए ऐसी बेसिक गलतियां देख आवेदक भी हैरान हैं। वहीं कई आवेदकों ने बताया कि जाति वाले काॅलम में सामान्य चुनने पर भी जाति प्रमाण पत्र अपलोड करने कहा जाता है। इससे आवेदक बेहद परेशान हो रहे हैं।

रायपुर के 6 इंग्लिश स्कूलों में 253 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें व्याख्यता, शिक्षक, सहायक शिक्षक व्याख्याता, व्यायाम शिक्षक, कंप्यूटर टीचर, प्रधान पाठक, से लेकर भृत्य (चपरासी) और चैकीदार शामिल हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 जून है और लिखित परीक्षा के आधार पर चयन होगा। ये लिखित परीक्षा 1 जुलाई को ली जानी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023