RAIPUR | डाकघर में पैसा जमा करने के नाम पर दम्पत्ति ने लगाया करोड़ों का चूना, मामला दर्ज होते ही पति ने की खुदकुशी, सम्पत्ति कुर्क करने की तैयारी

रायपुर: डाकघर की अलग-अलग योजनाओं में पैसा लगाने के नाम पर एक दम्पत्ति ने लोगों ने ढाई करोड़ से ज्यादा की ठगी कर ली है। मामले के सामने आते ही मुख्य आरोपी ने आत्महत्या कर ली। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार में रहने वाले वकील प्रदीप शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि 2015 में उनके रिश्तेदार भूपेन्द्र पांडे और पत्नी आकांक्षा पांडे ने डाकघर में बचत, फिक्स डिपॉजिट और एमआईएस खाता खोलने ने नाम पर उनका और 10-12 रिश्तेदारों से लाखों रूपये जमा कर लिए। 5 साल बाद जब पीड़ितां ने जमा रूपयों के ब्याज के लिए रविशंकर स्थित डाकघर में जब पता किया तो पता चला कि जो उन्होंने खाता खुलवाया वो फर्जी है। यही नहीं कईयों के तो नाम भी डाक घर के खाते में नहीं खुले है।

इस बात की जानकारी होते हुए सरस्वती नगर थाने में मामला दर्ज कराया। पता चला है कि आरोपी भूपेन्द्र ने बिलासपुर में आलीशान मैरिज पैलेस नाया है। मामला दर्ज होने के कुछ देर बाद ही भूपेंद्र पांडे ने बिलासपुर के उसलापुर रेल्वे स्टेशन के पास ट्रेन में कटकर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस ने भूपेन्द्र पांडे, पत्नी आकांक्षा पांडे सहत अन्य के खिलाफ 120बी, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023