BILASPUR | उद्योगपति पिता ने 9 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, CWC पर मांग ने लगाए ये गंभीर आरोप

बिलासपुर: कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठी महिला ने बिलासपुरवासियों से अपनी बच्ची के लिए मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद महिला को न्याय दिलाने आप नेता प्रियंका शुक्ला व दूसरे लोग भी महिला के समर्थन में आ गए हैं. रविवार रातभर वे लोग महिला के साथ खुले आसमान के नीचे बैठे रहे. इस दौरान कुछ लोग CWC के अध्यक्ष असीम मुखर्जी के घर के बाहर पहुंचे और CWC मुर्दाबाद और चोर है के नारे भी लगाने लगे.

महिला ने बताया “20 अक्टूबर को बच्ची के साथ उसके पति यानी बच्ची के पिता द्वारा दुष्कर्म करने की FIR करवाई थी. 22 अक्टूबर को बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी अपने साथ लेकर गई. तब से बच्ची वहीं है. जब भी बच्ची को लेने जाते हैं. मामले को टाल दिया जाता है.” महिला ने CWC पर बच्ची को जान से मारने की साजिश करने का आरोप लगाते हुए CWC पर कार्रवाई की मांग की.

बच्ची के पिता पर दुष्कर्म का आरोप:महिला ने बच्ची के पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला ने बताया “उसका पति कारोबारी है. उनकी शादी साल 2008 में फैक्ट्री संचालक से हुई थी. शादी के बाद उनकी बेटी हुई लेकिन उनके बीच संबंध ठीक नहीं थे. आए दिन उनके बीच विवाद होता था. बीते जुलाई माह से उसके पति की नीयत बेटी पर बिगड़ गई और उसने बेटी के साथ गलत हरकत की. जब मैंने इसका विरोध किया तो पति ने मारपीट की. जिसके बाद अपनी 9 साल की बेटी को लेकर बिलासपुर में अपने मायके में आकर रहने लगी. कुछ दिनों बाद पति मिलने के लिए मायके आने लगा. यहां पर बच्ची के साथ उसका अच्छा व्यवहार था. जिससे बेटी को वो अपने साथ बाहर घुमाने के लिए ले जाने लगा. अक्टूबर माह में बच्ची ने बताया कि पिता ने उसके साथ दुष्कर्म किया था.”

महिला ने मामले की शिकायत एसएसपी पारुल माथुर से की. महिला की शिकायत सुनकर एसएसपी ने FIR लिखने का निर्देश दिया. लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई. बच्ची को CWC के हवाले कर दिया गया. पीड़ित बच्चा का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया. लेकिन बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने अपनी कस्टडी में ही रखा. जिसके बाद महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की. कोर्ट ने 1 हफ्ते के भीतर मामले का निराकरण करने का निर्देश दिया था. लेकिन बच्ची को मां के सुपुर्द नहीं किया गया.

CSP संदीप पटेल ने बताया ” महिला ने कुछ दिनों पहले महिला थाने में पॉक्सो के तहत केस दर्ज कराया था. मामले में आरोपी पकड़ाया नहीं है. उस पर जांच चल रही है. महिला की मांग है कि CWC के संरक्षण में रखी हुई बच्ची उसे सौंप दें. उसी संबंध में

CWC की तरफ से फर्जी केस दर्ज करने के सवाल पर सीएसपी संदीप पटेल ने कहा ” पॉक्सो केस में महिला और बच्ची का बयान दर्ज होता है. बच्ची का 164 के तहत बयान दर्ज हुआ है. बच्ची की मां का भी बयान लिया गया है. उसके बाद कैसे कहा जा सकता है कि फर्जी केस है. फर्जी केस नहीं है. पुलिस ने मामले में पूरा बयान लेकर केस दर्ज किया है. 164 के बयान में ये पुष्टि भी हुई है. जिसने भी कहा है ये गलत है. इंवेस्टिगेशन का अधिकार सिर्फ पुलिस को है. पुलिस जांच कर रही है. आरोपी की तलाश की जा रही है. जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा. “

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023