IPL सीजन 13 – अगले आदेश तक रद्द , जानिए खबर विस्तार में…

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 13, 2020 को अगले आदेश तक टाल दिया गया है. सौरभ गांगुली ने यहां न्यूज चैनल से कहा है कि टूर्नामेंट को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गया है और आगे आने वाले 2 महीनों में ये फैसला हो जाएगा कि सीजन 13 का आयोजन किया जाएगा या नहीं. आईपीएल सीजन 13 की शुरूआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन कोरोना संकट के बीच इसे रद्द कर 15 अप्रैल कर दिया गया. अब लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही इसे अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है. सौरभ गांगुली ने ऑफिशियली एबीपी न्यूज से ये बात कही.

सौरभ ने कहा कि जैसा कि सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ाया, वैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग को भी फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. लॉकडाउन बढ़ने और देश के मौजूदा हालात को देखते हुए अब बीसीसीआई के पास आईपीएल को कराने को लेकर बेहद कम ऑप्शन बचे हैं. ऐसे में लॉकडाउन बढ़ने के साथ बोर्ड के पास यही आखिरी रास्ता बचा था.

रिपोर्ट के अनुसार अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो टूर्नामेंट को 5,000 से 7, 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है. आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी दिग्गजों ने तरह-तरह के सुझाव दिए थे. किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात कही थी. किसी ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आईपीएल कराने का सुझाव दिया था.

इससे पहले BCCI ने IPL को 15 अप्रैल तक निलंबित किया था, इस उम्मीद में कि अगर हालात सुधरते हैं तो कोई उपयुक्त विंडो देखकर टूर्नामेंट को आयोजित किया जा सके. लेकिन लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने से ये सभी संभावनाएं खत्म हो गईं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023