JAGDALPUR BREAKING : एयरपोर्ट के करीब क्रैश हुआ DRDO का ड्रोन, लैंडिंग के दौरान दीवार से टकराया

जगदलपुर : पिछले 1 सप्ताह से शहर के ऊपर मंडरा रहा विशालकाय ड्रोन आज दोपहर बाद एयरपोर्ट की दीवार से टकराकर गिर गया। DRDO का ड्रोन क्रैश हो गया है, ये हादसा उस वक्त हुआ, जब ड्रोन को लैंड कराने की कोशिश की जा रही थी। लैंडिंग के दौरान ड्रोन जगदलपुर एयरपोर्ट की दीवार से टकराया और फिर बिखर गया। इस हादसे में एयरपोर्ट की दीवार पर डैमेज हो गयी। आपको बता दें कि जो ड्रोन क्रैश हुआ था वो काफी विशालकाय था और काफी ऊंचाई तक उड़ सकता था, साथ ही साथ बहुत रफ्तार और ऊंचाई के बाद सटीक फोटो और लोकेशन को कैप्चर कर सकता था।

जानकारी के मुताबिक चार दिन पहले ही विदेश से ड्रोन को लाया गया था। विदेश से ही इस ड्रोन की ट्रेनिंग के लिए विशेषज्ञ भी आये हुए थे। विशेषज्ञों की मौजूदगी में ही ड्रोन का ट्रायल चल रहा था, लैंडिंग के दौरान हाईवे के पास से लगे दीवार से ड्रोन टकरा गया और क्रैश हो गया।

बस्तर एसपी दीपक झा ने बताया

DRDO का ड्रोन था जिसे ट्रायल के तौर पर उड़ाया जा रहा था। जांच के बाद ही हादसे की वजह सामने आ पाएगी। एसपी के अनुसार यह नक्सल मोर्चे पर उड़ने वाला ड्रोन नहीं है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्रोन को वहां निकाला, वहीं दीवार को भी काफी नुकसान हुआ है। हालांकि अच्छी बात ये रही कि ड्रोन किसी राहगीर या भीड़ भाड़ वाली जगह पर नहीं गिरा, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023