JAGDALPUR | कोरोना संक्रमित सेना का जवान घूमता रहा बेख़ौफ़, रिपोर्ट आने के बाद इलाके में दहशत का माहौल

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसारते जा रहा है. वहीं प्रदेश के कई इलाके कोरोना  हॉटस्पॉट में तब्दील हो चुके हैं, जहां से लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. इसी कड़ी में कोंडागांव जिले में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. कोरोना का संक्रमण सेना के एक जवान के जरिए बड़ेराजपुर के गाटेपारा तक पहुंचने से ग्रामीणों में हड़कंप का माहौल है.  

2 दिनों बाद पहुंचा टेस्ट कराने

जानकारी के मुताबिक संक्रमित जवान हवाई जहाज से यहां पहुंचा है. तत्पश्चात वह रायपुर से सीधे बड़ेराजपुर पहुंच गया. जम्मू कश्मीर से जब जवान घर लौटा तो उसे पहले क्वारंटाइन होकर कोरोना टेस्ट कराना था किंतु वह 6 जुलाई को सीधे अपने घर बड़ेराजपुर पहुंच गया, जहां वह दो दिनों तक लोगों के संपर्क में रहा तथा इधर-उधर घूमता रहा. तत्पश्चात उसने 8 जुलाई को केशकाल के खालेमुरवेंड स्थित स्क्रीनिंग सेंटर में जाकर जांच करवाया. इस बीच वह कई लोगों के संपर्क में आ चुका था.

रिपोर्ट आने के बाद मचा हड़कंप

10 जुलाई की रात जब टेस्ट रिपोर्ट आया तो उसमें जवान्रकोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिससे हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई. रातों-रात अधिकारी जवान के घर पहुंच चुके थे. तत्पश्चात उसे एंबुलेंस के जरिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया है.

अनेक लोगों के संपर्क में आया है जवान

इस बीच जवान लापरवाही से लोगों से संपर्क करता रहा तथा गांव में कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुआ क्योंकि इसके पूर्व क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण नहीं दिखाई दे रहा था, जिसके चलते गांव के लोग भी बिना मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन करे बिना ही एक दूसरे से मिलते रहे.

दूसरों में भी संक्रमण का खतरा, इलाके में फैला खौफ

ऐसा ही कुछ संक्रमित जवान के साथ भी हुआ जो कई लोगों से बिना मास्क लगाए मिला जिससे कई अन्य लोगों में कोरोना का संक्रमण हो सकता है. खंड चिकित्सा अधिकारी केशकाल डॉक्टर डीके बिसेन ने बताया क्रि संक्रमित जवान को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जाना तय हुआ है.

वही दूसरा मामला जिले के बयानार का है जहां एक 16 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

छत्तीसगढ़ में संक्रमण

बता दें प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कल शनिवार को प्रदेश में 65 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. रायपुर से 36, बस्तर से 9, बिलासपुर से 6, कोरिया से 4, सरगुजा से 3, कोरबा से 2, नारायणपुर से 2, कांकेर से 1, धमतरी से 1 और दुर्ग से 1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 2,04,932 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया है. इनमें से 3,897 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई, जिनमें से अब तक कुल 3070 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं अब प्रदेश में 810 एक्टिव केस बचे हैं. कोरोना से मौत का आंकड़ा 17 पहुंच गया है वहीं आज 42 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023