Jammu and Kashmir | भारतीय जवानों ने मार गिराए 3 आतंकी

जम्मू कश्मीर: राज्य के अनंतनाग जिले में भारतीय सैनिकों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मरने वाले आतंकियों में एक हिज़बुल मुजाहिदीन कमांडर मसूद समेत दो लश्कर के आतंकी शामिल है। सैनिको ने उनके पास से कई हथियार बरमाद किए है। आतंकवादियों के पास से एक एके राइफल और दो बंदूक बरामद हुई है। जवानों ने खुलचोहर इलाके को घेरने के बाद सर्चिग अभियान जारी रखा है। आशंका जताई जा रही है कि इस इलाके में और भी आतंकी छुपे हो सकते है।

मारे गये आतंकियों की नहीं हुई पहचान

बलों ने खुलचोहर इलाके में कार्रवाई के लिए निकले थे। इस दौरान आतंकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान के लिए प्रयास किया जा रहा है। सेना पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। माना जा रहा है कि कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं।


आतंकियों की माँ और बहन भी हुई थी गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने रविवार को आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे जा चुके आतकंवादी तौसीफ की मां नसीमा बानो को गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक)अधिनियम के तहत 20 जून को गिरफ्तार किया गया था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि महिला बानो युवाओं को आतंकवादी रैंक में भर्ती करने में शामिल थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला की एक तस्वीर जिसमें वह अपने बेटे के साथ एक हथियार चला रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023