JASHPUR : छात्रा से दुष्कर्म और गर्भपात करवाने के मामले में आरोपी शिक्षक और प्रधानाध्यापक समेत 6 निलंबित

जशपुर : 7वीं की छात्रा का दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर गर्भपात करवाने के मामले में कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक राशिद अनवर खान समेत 6 लोगों को निलंबित कर दिया है. दरअसल कुनकुरी ब्लॉक स्थित नारायणपुर पूर्व माध्यमिक कन्या शाला में हुई घटना उजागर होने के बाद जशपुर कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने कार्रवाई की है.

कलेक्टर ने इस मामले में आरोपी शिक्षक राशिद अनवर खान समेत शाला के प्रधानपाठक शिवनाथ साय, शिक्षक मुकेश टोप्पो एवं कैलाश भगत, भृत्य निशान्त पैंकरा तथा संकुल स्त्रोत समन्वयक राघवेन्द्र चौहान को निलंबित कर दिया है. शिक्षक राशिद पर 7वीं की छात्रा का दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर गर्भपात करवाने का आरोप है. कलेक्टर ने कुनकुरी के विकासखंड शिक्षा अधिकारी पी.के.भटनागर को भी पद से हटाया है. बीआरसी विपिन कुमार अम्बष्ट पर भी कार्रवाई की गई है.

यह मामला जशपुर के कुनकुरी ब्लॉक स्थित नारायणपुर पूर्व माध्यमिक कन्या शाला का है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी शिक्षक स्कूल की अन्य छात्राओं को उसके पास भेजकर उसे स्कूल के पुराने स्टाफ रूम में बुलाता था और नशे की दवा दिया करता था. छात्रा के मना करने पर शिक्षक उसे स्कूल से निकाल देने और फेल करने की धमकी देता था. दवा की वजह से छात्रा बेहोश हो जाती थी जिसके बाद शिक्षक उसके साथ जबरदस्ती किया करता था. कुछ महीनों पहले गर्भवती होने पर शिक्षक ने चुपके से गर्भपात करवाया था. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर घरवालों को घटनाक्रम के बारे में पता चला. घटना के सामने आने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023