DHAMTARI | कार्य की जानकारी मांगे जाने पर DEO से बहस करने लगा ABEO, कहा- कहां-कहां से चले आते हैं ऐसे अफसर, शिकायत के बाद कलेक्टर ने की ये बड़ी कार्रवाई

धमतरी: जिले के बीईओ कार्यालय के अफसरों की शिकायत लंबे समय से कलेक्टर से की जा रही थी। उन्होंने तुरंत डीईओ को जांच के निर्देश दिए। जब सुबह 10 बजे डीईओ निरीक्षण करने बीईओ ऑफिस गयी तो उन्हें वहां ताला लटका हुआ मिला। ऑफिस खुलने पर दस्तावेज भी अव्यवस्थित थे। जब डीईओ ने दस्तावेज जांचने मांगे तो एबीईओ बहस करने लगा। जिसके बाद डीईओ ने उनके खिलाफ कलेक्टर से शिकायत की और तुरंत एबीईओ को निलंबित कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर जेपी मौर्य ने लगातार शिकायत मिलने के बाद डीईओ रजनी नेल्सन को जांच करने भेजा। जब वह निरीक्षण करने बीईओ ऑफिस गयी तो वहां ताला लटका था। महत्वपूर्ण दस्तावेज भी अस्त-व्यस्त रखे हुए थे। कर्मचारी 10.30 के बाद आने लगे पर तब तक बीईओ डीआर गजेंद्र, एबीईओ संजीव कश्यप अनुपस्थित थे। दोपहर के 12 बजे जब संजीव कश्यप आए तो देर से आने का पूछने पर कहा वह बीईओ के निर्देश पर तेलीनसत्ती जा रहे थे पर बीच से लौट आए।

जब डीईओ ने संजीव कश्यप से कार्य का विवरण मांगा तो वह दुव्यर्वहार करने लगे। बहस करते हुए उन्होंने यह तक कह दिया कि वह किसी डीईओ को नहीं जानते। न जाने कहां से चले आते हैं ऐसे अधिकारी। दुव्यर्वहार के बाद डीईओ रजनी नेल्सन ने तुरंत इस मामले की जानकारी कलेक्टर जेपी मौर्य को दी। कलेक्टर ने तुरंत आदेश जारी करते हुए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 में प्रावधान के तहत दुव्यर्वहार के लिए संजीव कश्यप एबीईओ धमतरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

डीईओ रजनी नेल्सन ने बताया कि बीईओ कार्यालय के अफसरों की लंबे समय से शिकायत आ रही थी। जब 2 माह पहले यहां आयी थी तब भी एबीईओ ने दुर्व्यवहार किया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023