BILASPUR | नाबालिग का अपहरण कर हत्या, किडनैपर ने 50 लाख की मांगी थी फिरौती, 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर: फिरौती के लिए नाबालिग का अपहरण कर हत्या का मामला सामने आया है। अपहरण के बाद फिरौती के लिए कॉल करने से पहले ही पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने नाबालिग की हत्या कर दी थी। पुलिस ने वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार तारबाहर थाना क्षेत्र के तारबाहर बस्ती डिपूपारा में रहने वाले आसिफ मोहम्मद ऑटोडील का काम करते हैं। उनका 17 वर्षीय बेटा रेहान मोहम्मद 10वीं कक्षा का छात्र है। बीती शाम रेहान शाम 6 बजे कहीं निकला और देर रात तक वापस नहीं आया। देर रात तक वापस न लौटने के बाद परेशान परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। तभी रात साढ़े ग्यारह बजे रेहान के फोन से एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपके बेटे किडनैप हो चुका है। बेटे की सलमाती चाहते हो तो 50 लाख रुपए फिरौती तैयार रखो और फिर फोन बंद कर दिया।

फिरौती के लिए फोन आने के बाद परिजनों ने तारबाहर थाना पहुंचकर घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही तारबाहर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने शक के आधार पर डिपूपारा निवासी अभिषेक को उठाया। अभिषेक मृतक रेहान के ही मोहल्ले का है। पूछताछ में वह पहले तो मुकरता रहा। सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया और दो साथियों के साथ हत्या करना कबूल कर लिया।

इस वजह से किया अपहरण
मुख्य आरोपी अभिषेक ने बताया कि रेहान के पिता आसिफ मोहम्मद जमीन को बेंच रहे थे, जिससे लम्बी रकम आने की जानकारी रेहान ने उसे दी थी। इसके बाद उसने अपने साथी शिबू खान व रवि के साथ अपहरण कर फिरौती की प्लानिंग की।

लड़की से मिलवाने का झांसा देकर कर दी हत्या
आरोपी अभिषेक चूंकि नाबालिग के ही मोहल्ले का था, इसलिए दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी और अभिषेक रेहान को एक लड़की से मिलवाकर दोस्ती का झांसा देकर कोनी ले गया। वहां उनके दो साथी शिबू खान व रवि पहले से ही थे। तीनों ने पहले एक साथ मिलकर गला दबाकर रेहान की हत्या कर दी। फिर शव लेकर रतनपुर थाना क्षेत्र के रानीगांव पहुंचे। वहां रोड के नीचे एक पाइप में लाश छुपा दी, ताकि किसी को लाश न मिले।

घटना की सूचना के बाद एसएसपी पारुल माथुर फिरौती के लिए कॉल आने के बाद वहां पहुंच गई और कई थानेदारों की मदद से गुत्थी सुलझाई। मुख्य आरोपी अभिषेक सिविल लाईन थाना क्षेत्र के एक अस्पताल में बाउंसर का काम करता है। हत्या व लाश छुपाने के बाद वह ड्यूटी पर पहुंच गया। पुलिस ने उसे वहीं से उठाया। पहले तो वह मुकरता रहा फिर अपने साथियो के साथ हत्या की वारदात कबूल कर ली। पुलिस ने सभी को पकड़कर रानीगांव से लाश बरामद किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023