IPL 2022 | इंग्लैंड के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने लियाम लिविंगस्टोन, 11.50 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

नई दिल्ली: बेंगलुरु में आईपीएल 2022 की महा नीलामी जारी है. मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के लिए ज़बरदस्त दंगल देखने को मिला. एक करोड़ बेस प्राइस वाले इस विस्फोटक बल्लेबाज़ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 

हालांकि, अंत में पंजाब किंग्स ने इस तूफानी बल्लेबाज़ को 11.50 करोड़ में खरीदा. लियाम लिविंगस्टोन इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चुके हैं. लिविंगस्टोन से पहले बेन स्टोक्स आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे इंग्लिश खिलाड़ी हैं. 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने दक्षिण अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ एडम मार्करम को 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने अजिंक्य रहाणे को एक करोड़ रुपये में लिया. गुजरात टाइटंस ने डॉमिनिक ड्रेक्स को 1.10 करोड़ में खरीदा. इसके अलावा न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम को कोई खरीदार नहीं मिला. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच और भारतीय बल्लेबाज सौरभ तिवारी नहीं बिके.

मंदीप सिंह को 1.10 करोड़ में बिके

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने मंदीप सिंह को 1.10 करोड़ में खरीदा. वहीं इंग्लिश विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अजिंक्य रहाणे को 1 करोड़ में खरीदा. भारत के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को गुजरात टाइंटस ने 1.40 लाख रुपये में खरीदा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023