शबनम-सलीम की तरह इस प्रेमी जोड़े ने भी की हैवानियत की हदें पार, अपने प्यार को पाने के लिए महिला ने बेटे तक को नहीं छोड़ा था

शाहपुर: आजादी के बाद पहली बार किसी महिला यानी शबनम को फांसी की सजा होने जा रही है। सलीम के प्रेम में पागल शबनम ने अपने ही परिवार के 7 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। ऐसे ही एक कहानी है अर्चना-अजय की, जिसमें चार साल पहले अपने प्रेमी का साथ पाने के लिए अर्चना ने अपने पति और एकलौते बेटे को मौत की नींद सुला दिया था।

क्या है मामला
2016 में शाहपुर के बशारतपुर में रहने वाले डाॅ ओमप्रकाश और उनके बेटे की हत्या घर पर ही हो गयी थी। ओमप्रकाश की मां ने इस हत्या का शक अपनी बहू अर्चना और फिरोजाबाद में रहने वाले उसके प्रेमी अजय यादव पर किया था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। अर्चना ने बताया कि उसकी दोस्ती अजय से फेसबुक के जरिए हुई थी। जब अर्चना अपने मायके लखनउ जाती थी तो वहां वे लोग मिलते थे।

ओमप्रकाश को अपनी बीवी के अफेयर पर शक हुआ, जिसके बाद दोनों ने उसकी हत्या का प्लान बनाया। जब रात में ओमप्रकाश सो रहा था। तब अजय वहां दाखिल हुआ और हथौड़े से मारकर दोनों ने हत्या कर दी। इस दौरान अर्चना का बेटा नीतिन जाग गया तो पिता को खून से सना देखकर वह डर गया। अर्चना ने उसका भी गला घोंटकर उसे मार डाला। चार साल से अर्चना-अजय जेल में है और उन्हें उम्रकैद की सजा दी गयी है।

सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि अजय-अर्चना को अपनके किए पर कोई पछतावा नहीं है। वे जेल में भी एक-दूसरे से मिलने के लिए अर्जी देते थे। पर उन्हंे कभी अनुमति ही नहीं मिल पायी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023