IAS, राजनेता और कांग्रेस के पूर्व विधायक समेत कई कारोबारियों के ठिकानों पर ED ने दी दबिश, रायपुर और भिलाई में पड़ा छापा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक आईएएस, राजनेता और कांग्रेस के पूर्व विधायक समेत कई कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने दबिश दी है। ईडी की टीम सुबह छह बजे रायपुर व भिलाई स्थित अफसरों, नेताओं और व्यापारियों के ठिकानों पर पहुंची।

रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित अफसर कॉलोनी में ईडी की टीम दूसरी बार पहुंची। इससे पहले आईएएस जेपी मौर्य और समीर विश्नोई के घर पर ईडी ने दबिश दी थी। इनमें विश्नोई जेल में हैं। वहीं, इस बार ईडी ने आईएएस अन्बलगन पी. के निवास पर छापा मारा है। अन्बलगन फिलहाल जल संसाधन व संस्कृति विभाग के सचिव हैं। वे खनिज सचिव रह चुके हैं। ईडी की टीम पहले देवेंद्र नगर स्थित निवास पहुंची, लेकिन वे यहां के बंगले में नहीं थे। दूसरी टीम उनके भिलाई स्थित निवास में पहुंची थी। वहां उनके होने की खबर के बाद यहां की टीम भी भिलाई चली गई।

ईडी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक और बीज निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर, ऐश्वर्या किंगडम निवासी विपुल पटेल, अशोका टॉवर निवासी स्वतंत्र जैन के यहां भी छापेमारी की है। अग्नि चंद्राकर पूर्व में गिरफ्तार सूर्यकांत तिवारी के ससुर हैं।

बता दें कि ईडी की टीम ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें आईएएस समीर विश्नोई, सीएम सचिवालय की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील जैन शामिल हैं। इन सभी आरोपियों की आज कोर्ट में पेशी भी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023