प्रेमी ने शादी से कर दिया था इंकार, मायूस प्रेमिका ने की खुदकुशी की कोशिश, फिर पुलिस थाने में रचाया गया ब्याह, जाने पूरा मामला

महाराजगंज: प्रेमिका ने अपने प्रेमी और उसके घरवालों के शादी से इंकार करने के बाद मायूस होकर खुदकुशी की कोशिश की। परिजनों ने इस मामले को थाने में दर्ज कराया। पुलिस वालों ने दोनों पक्षों को बुलाया और प्रेमी और परिवारवालों को शादी के मनाया। उनकी रजामंदी के बाद थाना परिसर में ही स्थित मंदिर में पुलिसवालों की मौजूदगी में प्रेमी जोड़े की शादी हो गयी।

मामला उत्तरप्रदेश के महराजगंज के पनियारा थाना क्षेत्र का है। यहां माधोनगर में रहने वाले मनीष मासवान अपने ननिहाल गुलरिहा में रहकर पढ़ाई करता है। इसी बीच पड़ोस में रहने वाली जवाहिर से वह पे्रम करने लगा। युवती के प्रेम की जानकारी जब हुई तो लड़की के परिजनों ने युवक के घरवालों के सामने विवाह का प्रस्ताव रखा। युवक के घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया तो युवती ने आत्महत्या की कोशिश की, जिसके बाद परिजन सीधे थाने पहुंच गए।

युवती ने अपने प्रेमी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद प्रेमी और उसके परिजन शादी के लिए तैयार हो गए। शादी के लिए तैयार होने के बाद युवती ने अपनी शिकायत वापस ले ली। पुलिसवालों ने परिजनों से बात की और गुलरिहा थाना परिसर में स्थित मंदिर में दोनों पक्षों की मौजूदगी शादी करा दी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023