CRICKET | दुनिया के तीसरे अमीर क्रिकेटर हैं महेंद्र सिंह धोनी, कहां से कमाते हैं इतना पैसा?

नई दिल्लीः दुनिया के तीसरे अमीर क्रिकेटर और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसी लाइफ स्टाइल हर कोई नहीं जी पाता। 15 अगस्त 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद भी धोनी की पॉपुलैरिटी, फैन फॉलोविंग और इनकम कम नहीं हुई बल्कि बढ़ती गई. धोनी सिर्फ CSK के लिए ही IPL में क्रिकेट खेलते हैं.

आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि दुनिया के टॉप तीन सबसे अमीर क्रिकेटर भारत से ही हैं. पहले सचिन तेंदुलकर जिनके पास 170 मिलियन डॉलर की संपत्ति है जबकि दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके पास 127 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. और तीसरे स्थान में आते हैं एमएस धोनी जो 113 मिलियन डॉलर के मालिक हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक माही की मंथली इनकम कम से कम 4 करोड़ रुपए होती है. और सालाना वह 50 करोड़ रुपए तक कमाते हैं.

माही कई ब्रांड्स के ब्रांड एम्बेस्डर हैं. वह ISL Football Club Chennaiyan FC के को-ऑनर हैं. इसके अलावा उनकी फार्मिंग से भी करोड़ों रुपए की कमाई होती है. धोनी का एक पोल्टी फार्म है जहां वह कड़कनाथ मुर्गे की ब्रीडिंग करते हैं धोनी वर्तमान में टोटल 33 ब्रांड्स को एंडोर्स करते हैं. और एक एड के लिए वह 3.5 से 6 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं.

धोनी ने 7 कंपनियों में निवेश किया है. उन्होंने ड्रोन कंपनी गरुण, Cars24, Khatabook, Homelane, 7inkbrews, Sportsfit Gym का संचालन करते हैं. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में Dhoni