Cricket | महेन्द्र सिंह धोनी को मिला क्रिकेट का भावना पुरस्कार, स्टीव स्मिथ चुने गए बेस्ट क्रिकेटर, इस क्रिकेटर को चुना गया दशक का बेस्ट खिलाड़ी

दिल्ली: आईसीसी का दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिला है। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 2011 में नॉटिंघम टेस्ट में अजीबोगरीब ढंग से रन आउट के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल को वापस बुलाने के इशारे के लिए प्रशंसकों द्वारा सर्वसम्मति से चुना गया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आईसीसी दशक का बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर चुना गया है। मौजूदा नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ ने आईसीसी अवॉर्ड़ की अवधि में 65.79 औसत से 7040 टेस्ट रन बनाए, जिसमें 26 शतक, 28 अर्द्धशतक शामिल हैं।

अफगानिस्तान ने लेग स्पिनर राशिद खान को दशक का बेस्ट (पुरुष) टी-20 खिलाड़ी चुना गया है। राशिद खान ने 48 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट झटके हैं। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में राशिद खान का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 3 रन देकर 5 विकेट था। राशिद खान ने इंटरनेशनल टी-20 में तीन बार 4 विकेट हॉल और 2 बार 5 विकेट हॉल लिया है।

ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को आईसीसी ने दशक की बेस्ट महिला क्रिकेटर और महिला वनडे खिलाड़ी चुना है। इतना ही नहीं एलिस पैरी को दशक की बेस्ट महिला टी-20 खिलाड़ी भी चुना गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023