मामा शिवराज बोले- छत्तीसगढ़ की सरकार ‘सत्यानाशी’, मर जाना चाहिए चुल्लू भर पानी में डूब के

“छत्तीसगढ़ की सरकार सत्यानाशी सरकार है. जब रमन सिंह मुख्यमंत्री थे, तब छत्तीसगढ़ का मतलब क्रेडिबल छत्तीसगढ़ हुआ करता था. लेकिन आज इसके मायने बदल गए हैं. आज इसका मतलब है, अराजक छत्तीसगढ़. छत्तीसगढ़ सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए.”

रायपुर : छत्तीसगढ़ की सरकार सत्यानाशी सरकार है. जब रमन सिंह मुख्यमंत्री थे, तब छत्तीसगढ़ का मतलब क्रेडिबल छत्तीसगढ़ हुआ करता था. लेकिन आज इसके मायने बदल गए हैं. आज इसका मतलब है, अराजक छत्तीसगढ़. छत्तीसगढ़ सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. ये बातें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल रैली के दौरान कही हैं. दरअसल बीजेपी ने आज रविवार को देश भर में वर्चुअल रैली का आयोजन किया था. इस क्रम में छत्तीसगढ़ में भी जन संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया. अपने संबोधन में शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.  

शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल रैली में अपने संबोधन की शुरूआत छत्तीसगढ़ी में की. दंतेवाड़ा की दंतेश्वरी, डोंगरगढ़ की बम्लेश्वरी और रतनपुर की महामाया देवी को प्रणाम करते हुए शिवराज ने अपनी बात आगे बढ़ाई. उन्होंने कहा कि- ‘छत्तीसगढ़ में अराजक शासन चल रहा है. शिवराज यहां तक कह गए कि छत्तीसगढ़ सरकार को चुल्लूभर पानी में डूब मरना चाहिए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक बंटाधार मध्यप्रदेश में हैं, जिनका नाम लेने पर भी मुझे नहाना पड़ता है और दूसरे यहां छत्तीसगढ़ में है. कमलनाथ पर टिप्पणी करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कलंकनाथ हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री वर्चुअल रैली के जरिए छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं से मुखातिब होते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया, तो वहीं भूपेश सरकार पर हमला बोलने में चूके नहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया में महामारी फैली, तब समय रहते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को चेताया. मुख्यमंत्रियों को बुलाकर वीडियो कांफ्रेसिंग की. क्या छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग में नहीं बुलाया? बघेल कांफ्रेसिंग में कहते हैं कि लॉकडाउन बढ़ाओ, लॉकडाउन हटाओ मत और इधर सवाल उठाते हैं कि देश में अचानक से लॉकडाउन कर दिया गया. यदि प्रधानमंत्री समय पर एक्शन नहीं लेते तो महामारी का खतरा बड़ा होता. मोदी की जागरुकता की वजह से देश बचा है.

नेहरु पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चीन मुद्दे पर कहा कि हिंदी चीनी भाई-भाई का नारा लगाते रहे लेकिन कब चीन भारत में घुस आया ये जवाहरलाल नेहरू को पता ही नहीं चला. चीनी सेना जब भारत में घुस आई, तब संसद में उन्होंने कहा कि हम क्या करेंगे उस जमीन का, वहां घास भी नहीं उगती है. नेहरू ने चीन को संयुक्त राष्ट्र में स्थायी सदस्य बनाने की पैरवी की थी. भारत चीन विवाद का यदि कोई जिम्मेदार था तो वह जवाहरलाल नेहरू थे.

कोई हमें छेड़ेगा, तो हम किसी को छोड़ेंगे नहीं

सीएम शिवराज बोले- चीन भूल गया है कि यह 1962 का भारत नहीं है. ये मोदी का भारत है. प्रधानमंत्री मोदी ने कह दिया है कि हम शांति के पक्षधर हैं, हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन यदि कोई हमें छेड़ेगा, तो हम किसी को छोड़ेंगे नहीं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता चीन के मामले में मिमियाने लगते थे. उन्होंने पूछा कि 2005-06 में चीन ने कांग्रेस को 90 लाख रुपये का डोनेशन दिया था. क्या कांग्रेसियों ने शर्म बेचकर खा लिया? तब कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी थी. देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउडेशन ने चीन से पैसे क्यों लिए? देश को सच बताना पड़ेगा. चीन से डोनेशन लेने और कम्युनिस्ट पार्टी से एमओयू करने वाली कांग्रेस पर धिक्कार है. कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए. देश की रक्षा के मामले में कांग्रेस को बोलने का भी अधिकार नहीं है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज मोदी का नेतृत्व है कि पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है. आज हिम्मत है कि कोई जूझ ले. आज मोदी ने मन की बात में कहा कि चीन के समान की जरूरत नहीं है, सम्मान की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पीढियां खप गई थी श्रेष्ठ भारत बनाने के लिए लेकिन नहीं बना सके. आज मोदी के नेतृत्व में न्यू इंडिया बना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मान सम्मान दुनिया मे बढ़ाने का काम किया है. ईश्वरी शक्ति से युक्त हैं हमारे नेता. जिन्होंने कई मौकों पर दुनिया का नेतृत्व किया है. शिवराज ने कहा कि चीन आज बौखलाया हुआ है क्योंकि सीमा तक मोदी ने सड़क बनवा दी. दुनिया का एकमात्र देश है भारत तो भविष्य में चीन से आगे बढ़ सकता है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023