RAIPUR | मोदी केबिनेट का होना है विस्तार, छत्तीसगढ़ से किसे मिलेगी जिम्मेदारी? दिल्ली रवाना हुए बीजेपी सांसद

रायपुर: केंद्रीय मंत्रिमंडल में इसी महीने होने वाले फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच बुधवार की शाम छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसद दिल्ली रवाना हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ के किसी सांसद को नए विस्तार में मंत्री बनाया जा सकता है। दिल्ली रवाना होने वालों में सांसदों में रायपुर संसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिलासपुर के सांसद अरुण साव शामिल हैं। इस साल होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी कैबिनेट में राज्य के किसी सांसद को जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

रमन को सिंह को भी बुलाया गया है दिल्ली
दुर्ग से सांसद विजय बघेल के नाम की भी चर्चा राजनीतिक गलियारों में हो रही है। इनके अलावा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को भी दिल्ली बुलाया गया है। हालांकि भाजपा की ओर से आधिकारिक रूप से इस दौरे को लेकर कुछ कहा नहीं गया है। बीजेपी के सांसद दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे और प्रदेश के हालात पर मंत्रणा करेंगे।

मीटिंग के बाद लिया जाएगा फैसला
पार्टी सूत्रों की मानें तो दिल्ली में एक हाई लेवल मीटिंग होने जा रही है। इस मीटिंग में मोदी कैबिनेट में किसे जगह दी जाए इस पर रायशुमारी होगी। प्रदेश के सांसद इस बात पर जोर देंगे कि प्रदेश से भी किसी चेहरे को मोदी कैबिनेट में जगह दी जाए, ताकी विधानसभा चुनाव में इसका फायदा पार्टी को मिले। इसी वजह से तमाम नेता दिल्ली पहुंचे हैं।

साल के अंत में होना है चुनाव
बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2023 के आखिरी में विधानसभा चुनाव होना है। छत्तीसगढ़ में अभी कांग्रेस की सरकार है। सत्ता में वापसी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घेरने की रणनीति पर भारतीय जनता पार्टी काम कर रही है। भाजपा ने पिछले साल छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को बदला था। पार्टी गुजरात फार्मूले की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी चुनावी रणनीति पर काम कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023