MP NEWS | गृह मंत्री ने तहसीलदार को तीन बार पुकारा – नहीं आने पर मंच से ही किया सस्पेंड

दतिया: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) दतिया (Datia) जिले में एक आयोजन में तहसीलदार को पुकारते रहे लेकिन तहसीलदार तो दूर पटवारी तक उनकी पुकार सुनकर सामने नहीं आया. यानी मंत्री का कार्यक्रम था लेकिन उसमें प्रशासनिक अमला नदारद था. आखिरकार तहसीलदार को तीन बार पुकारने के बाद गृह मंत्री ने उनको और पटवारी को सस्पेंड कर दिया. उनके निलंबन की घोषणा उन्होंने मंच से ही की.

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा रविवार को अपने गृह नगर दतिया में प्रवास आए। इस दौरान राशन की दुकानों से मिलने वाले राशन के लिए पात्रता पर्ची के वितरण का कार्यक्रम दतिया शहर से 8 किलोमीटर दूर बड़ोनी नगर परिषद में चल रहा था। रविवार दोपहर में वह 59 लोगों को पात्रता पर्ची वितरण कर चुके थे, लेकिन इस दौरान 25 नए आवेदन और आ गए। इस पर उनके दस्तावेज लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तत्काल तहसीलदार को पर्ची बनवाने के लिए तलाशा, पर तहसीलदार बडोनी सुनील वर्मा वहां मौजूद नहीं थे। मंच पर क्षेत्र के लोगों को बीच घिरे गृहमंत्री ने माइक हाथ में लेकर तीन बार तहसीलदार को आवाज लगाई। फिर गृहमंत्री को गुस्सा आ गया।

तहसीलदार ने तोड़ा प्रोटोकॉल

वैसे प्रोटोकॉल यही कहता है कि जब आपके क्षेत्र में गृहमंत्री का कार्यक्रम है तो जिला प्रशासन, पुलिस व अन्य विभाग के मुखियाओं का वहां उपस्थित होना होता है। यदि कोई बहुत बड़ी मजबूरी है या संबंधित अधिकारी अवकाश पर है तो उसकी जगह दूसरा कोई प्रतिनिधि होना चाहिए। रविवार को गृहमंत्री के कार्यक्रम में उपस्थित न होकर तहसीलदार बडोनी सुनील वर्मा ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया।

मैं वहीं मौजूद था….

इस मामले में तहसीलदार सुनील वर्मा ने कहा कि, मैं कार्यक्रम में वहीं मौजूद था। जब गृहमंत्री ने माइक पर बुलाया तो मैं बाहर एक पटवारी को कुछ काम समझा रहा था। गृहमंत्री के पास काफी भीड़ थी, लेकिन फिर भी मैं उनके पास पहुंचा और मामले से अवगत करा दिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023