Raipur | इंडियाज बेस्ट डांसर के फर्स्ट रनरअप बने रायपुर के मुकुल, पिता के देहांत पर अग्नि देने भी नहीं आ पाए, ऐसा रहा है उनका संघर्ष

रायपुर: सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले डांस रियालिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर में माना के रहने वाले मुकुल गाइन फस्र्ट रनरअप रहे हैं। भले ही वह विजेता न बन पाए हों लेकिन उनकी फैन फाॅलोइंग जबरदस्त रही है। मीडिल क्लास फैमिली के मुकुल के लिए मुंबई तक की राह आसान नहीं थी। पिता के देहांत के बाद वह उनके आखिरी दर्शन भी नहीं कर पाए।

पापा डांस के थे खिलाफ
मुकुल ने महज 10 साल की उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था। उनके पिता उनके डांस के पैशन के खिलाफ थे। वह चाहते थे कि मुकुल पढ़ाई करे और सरकारी नौकरी करे। मम्मी का सपोर्ट था और वह मुकुल को पिता से छुपछुप कर पैसे भी देती थी ताकि मुकुल डांस की शिक्षा ले सके। मुकुल जब रियालिटी शो में आने लगा तब पिता ने उसकी दीवानगी को समझा। मुकुल 7 राउंड क्लीयर कर फाइनल तक पहुंचे। इससे पहले मुकुल डांस इंडिया डांस के टॉप 5 में भी जगह बना चुके हैं।

पिता को था कैंसर, इलाज के लिए भारती ने दिए थे पैसे
मुकुल के पिता मनोरंजन गाइन को कैंसर था। जब यह बात भारीत को पता चली तो पूरा इलाज का खर्च उठाने की बात कही। उसके बाद मुकुल के पिता को हाॅस्पिटल ले जाया गया। जहां डाॅक्टरों ने बताया कि उसके पिता का कैंसर लास्ट स्टेज में पहुंच गया है। डाॅक्टरों ने उन्हंे घर ले जाने की सलाह दी। तब भारती ने 1 लाख रूपये दिए और कहा कि उनके पिता की खाने-पीने की हर इच्छा पूरी करे। 7 सितंबर को मुकुल के पिता ने अंतिम सांसे ली तब मुकुल उनके अंतिम दर्शन को भी नहीं आ सका।

रसोइये का काम कर चलाती हैं घर
मुकुल का परिवार बेहद गरीब है। माना में वह दो कमरों के मकान में रहता है। घर में मां, बहन सुष्मिता और दादी हैं। मम्मी पिंकी स्पेशल किड्स की संस्था में रसोइया हैं और अब उन्हीं की कमाई से घर चलता है। मां का कहना है कि बेटे डांस में कामयाब हो गया, यही हमारी लिए खुशी की बात है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023