किराना सामान लेने लाइन में खड़ा था नवीन, तभी रूसी सेना ने दाग दी मिसाइल, पीएम ने परिजनों से की बात, कहा- पूरा देश आपके साथ

नई दिल्ली: यूक्रेन में रूसी हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। कर्नाटक के एक मेडिकल छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर उस समय रूसी गोलीबारी के चपेट में आ गए जब वह खार्किव में किराना स्टोर खाने के कुछ सामान खरीदने के लिए खड़े थे। खाने का सामान और कैश के लिए घर से बाहर जाने से पहले नवीन ने अपने पिता शेखर गौड़ा से बात की थी। 

नवीन ने पिता को बताया था कि कर्नाटक के कुछ अन्य लोगों के साथ वह जिस बंकर में छिपा हुआ है, उसमें कोई भोजन या पानी नहीं बचा था। नवीन खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल फाइनल ईयर का छात्र था। वह कर्नाटक के हावेरी का रहने वाला था और एक प्रमुख सरकारी बिल्डिंग के पास रहता था जिसे रूसी सैनिकों ने उड़ा दिया था।

विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में हुई इस दुखद हादसे की पुष्टि करते हुए ट्वीट कर कहा गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। मंत्रालय ने उनके परिवार के संपर्क में हैं। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि शेखर गौड़ा, दुख से घुट रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के साथ सुबह फोन पर बात की थी और वह हर दिन दो या तीन बार फोन करते थे। छात्र की मौत के तुरंत बाद खार्किव में एक छात्र कोऑर्डिनेटर पूजा प्रहराज ने एनडीटीवी से बात की।

पूजा प्रहराज ने कहा कि वह केवल खाना लेने गया था। हॉस्टल में दूसरों के लिए हम खाना मुहैया कराते हैं। वह गवर्नर हाउस के ठीक पीछे एक फ्लैट में दो घंटे से कतार में खड़ा था। तभी अचानक एक हवाई हमले में गवर्नर हाउस को उड़ा दिया गया जिसमें नवीन मारा गया। उन्होंने कहा की नवीन की मौत की खबर की जानकारी तब मिली जब एक यूक्रेनी महिला ने उनका फोन उठाया। महिला ने फोन पर बात करते हुए कहा कि इस फोन के मालिक को शवगृह ले जाया जा रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023