छत्तीसगढ़ -तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सल एनकाउंटर – एक नक्सली ढेर

जगदलपुर : रविवार की सुबह छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर सुरक्षाबलों द्वारा एक नक्सली को ढेर किये जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक जवान नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पाकर मौके पर गए थे। इस दौरान अचानक फायरिंग हो गई। जिसमें एक नक्सली मारा गया है। अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना स्थल से जवानों ने नक्सली का शव सहित हथियार भी बरामद किया है।

तेलंगाना के कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त ने इस जानकारी की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा की ” तेलंगाना राज्य की सीमावर्ती इलाके में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर जवानों को भेजा गया था। सुबह हुई मुठभेड़ में 1 नक्सली को ढेर कर दिया गया है। मारे गए नक्सली की पहचान अभी नहीं हुई है। जवान जब घटना स्थल से लौटेंगे तभी पूरी जानकारी मिल पाएगी।”

28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह

बता दे की नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने की बात कही थी। आज शहीदी सप्ताह का पांचवां दिन है। शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली गांव-गांव में ग्रामीणों की बैठक लेकर अपने मृत साथियों को श्रद्धांजलि देते हैं। साथ ही किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को कोशिश भी करते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023