Bihar |विधानसभा के नए स्पीकर बने एनडीए के विजय सिन्हा, तेजस्वी यादव ने इस बात पर जतायी आपत्ति

पटना: एनडीए ने स्पीकर चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है। जोरदार हंगामा भी आरजेडी के काम नहीं आया और एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा बिहार विधानसभा के नए स्पीकर बन गए। महागठबंधन के विधायकों ने चुनाव प्रक्रिया पर प्रश्नचिन्ह लगाया और गुप्त मतदान की अपील की लेकिन उनकी अपील नहीं मानी गई।

आपको बता दें कि चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को 126 और महागठबंधन के उम्मीदवार को 114 वोट मिले हैं। महागठबंधन की ओर से अवध बिहारी चैधरी को मैदान में उतारा गया था। आपको बता दें कि पांच दशक बाद ऐसा हुआ है कि स्पीकर के लिए चुनाव हुआ हो। जीत के बाद नीतिश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उन्हें बधाई दी और कुर्सी तक पहुंचाया। नए स्पीकर को जीत की बधाई देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वो सदन में संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करेंगे और विपक्ष का संरक्षण भी करेंगे।

इससे पहले तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि आज पूरा देश देखा है कि खुलेआम चोरी हो रही है। यदि ऐसे ही सदन चलाना है तो हमें बाहर कर दीजिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा के जो सदस्य नहीं हैं वो मतदान के समय न रहें। राजद ने कहा कि नीतिश सदन का हिस्सा नहीं हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023