New year celebration guidelines ; 10 बजे DJ बन्द समेत इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन…

रायपुर : राजधानी रायपुर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर पुलिस ने होटल और कैफे मालिकों की बैठक ली है। इस बैठक में क्रिसमस और नए साल में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। होटल और कैफे मालिकों को पुलिस से मिली गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

इस बैठक में सिटी ASP लखन पटले, CSP सिविल लाईन मनोज ध्रुव, DSP यातायात गुरजीत सिंह और सुशांतो बेनर्जी शामिल हुए। जिसमें उन्होंने रायपुर के विभिन्न होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, ढ़ाबा और बार संचालकों को कई दिशा निर्देश दिए।

इन निर्देशों का पालन करना होगा

1. होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, ढ़ाबा और बार को तय समय सीमा में अनिवार्य रूप से बंद करना होगा।

2. होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, ढ़ाबा और बार के बाहर चारपहिया/दोपहिया गाड़ियों की पार्किंग की उचित व्यवस्था रखीं जाये। मुख्य मार्ग अथवा सर्विस रोड में वाहनों की पार्किंग न की जाये। जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो।

3. ऐसे संस्थानों के बाहर सार्वजनिक स्थानों पर चारपहिया वाहनों के अंदर बैठकर लोगों को शराब का सेवन न कराया जाये।

4. क्रिसमस और नए साल में संचालकों द्वारा आयोजित कराने वाले सभी कार्यक्रम की अनिवार्य रूप से अनुमति ली जाए। साथ ही कार्यक्रम में कितने व्यक्ति शामिल हो रहे है? कौन सेलीब्रेटी है? और किस प्रकार का कार्यक्रम है, की जानकारी भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए।

5. समस्त कार्यक्रम में डी.जे. पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही रात 10 बजे के बाद किसी प्रकार साउंड सिस्टम न बजाया जाये। जिसका सख़्ती से पालन किया जाये।

6. कार्यक्रम के दौरान हुडदंग ना हो। किसी भी प्रकार का नशीला पदार्थ जैसे हुक्का, गांजा अथवा अन्य नशीली पदार्थ पाये जाने पर ऐसे संचालको के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही उनका लायसेंस भी निरस्त किया जायेगा।

7. कार्यक्रम के दौरान संचालक खुद सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही सुरक्षा गार्ड रखें।

8. कार्यक्रम के दौरान संचालक किसी भी कार्यक्रम का क्षमता से अधिक पास जारी ना करें ताकि हुडदंग व अव्यस्था की स्थिति निर्मित ना हो।

VIP रोड में होगी ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों की चेकिंग

31 दिसंबर को रायपुर पुलिस व्ही.आई.पी. रोड सहित अन्य मुख्य मार्गो में चेकिंग पाईंट लगाकर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले पर लगाम कसेगी। जिसके लिए ब्रेथएनालाईजर से जांच की जाएगी। ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों पर सख्ती से करवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023