CRICKET | सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी में उड़ा न्यूजीलैंड, 65 रन से हराया, 1-0 से बनायी बढ़त, सलामी बल्लेबाज फिर फ्लॉप

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 65 रन से हरा दिया है। इसी के साथ तीन मैच की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की दूसरी सेंचुरी लगाई। उन्होंने 51 बॉल में 111 रन की नाबाद पारी खेली। सूर्या ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल शतक लगाया था। उनके अलावा सबसे ज्यादा 36 रन ईशान किशन ने बनाए।

जवाब में न्यूजीलैंड 126 रन पर ऑल-आउट हो गई। सबसे ज्यादा 4 विकेट दीपक हुड्डा ने लिए। वहीं, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को 2-2 सफलताएं मिलीं। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान विलियमसन ने 52 बॉल पर 61 रन बनाए।

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में टिम साउदी ने हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को आउट कर हैट्रिक भी पूरी की। यह उनके टी-20 करियर की दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था।

सलामी बल्लेबाज फिर फ्लॉप
वर्ल्ड कप में खराब ओपनिंग बल्लेबाजी के कारण आलोचना झेल रही भारतीय टीम को दूसरे मुकाबले में फिर निराशा देखने को मिली। टीम इंडिया ने इस मैच में ऋषभ पंत और ईशान किशन को ओपनिंग करने भेजा, लेकिन दोनों कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

पंत 13 गेंद पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट हुए। वहीं, ईशान ने 31 बॉल तो खेली पर उनके बल्ले से सिर्फ 36 रन निकले।

श्रेयस अय्यर हिट विकेट आउट हो गए, उन्होंने 9 बॉल का सामना किया और 13 रन बनाए।
श्रेयस अय्यर हिट विकेट आउट हो गए, उन्होंने 9 बॉल का सामना किया और 13 रन बनाए।
ऋषभ पंत 13 बॉल में 6 रन बनाकर आउट हुए।
ऋषभ पंत 13 बॉल में 6 रन बनाकर आउट हुए।
ईशान किशन 31 बॉल में 36 रन बनाकर आउट हुए।
ईशान किशन 31 बॉल में 36 रन बनाकर आउट हुए।
अंडर-19 में साथ ओपनिंग कर चुके हैं पंत-किशन
ऋषभ पंत और ईशान किशन सीनियर टीम के लिए पहली बार पारी की शुरुआत करने आए। हालांकि, ये दोनों अंडर-19 लेवल पर पहले साथ ओपनिंग कर चुके हैं। 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी दोनों ओपनर थे। उस वर्ल्ड कप में भारत रनर अप रहा था।