Raipur | अब CSP और DSP करेंगे गश्त, बढ़ते अपराधों पर लगाम कसने गृहमंत्री ने दिया निर्देश, जानिए बैठक में और क्या लिए गए निर्णय

रायपुर: प्रदेश में बढ़ते अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में आयोजित विभागीय बैठक आज संपन्न हुई। जिसमें बड़ा निर्णय लेते हुए गृहमंत्री ने कहा कि है कि अब सीएसपी और डीएसपी गश्त करेंगे। गृहमंत्री ने बताया कि केवल दो जिलों में अपराध बढ़ा है, वहीं अन्य जिलों में अपराध की संख्या कम हुई है।

गृहमंत्री ने यह बात कबूल की है कि रायुपर में चाकूबाजी की घटना दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। पुलिसकर्मियों को ताकीद दी गयी है कि भीड़-भाड़ एवं सूनसान जगहों पर अपनी नजर बनाए रखें। मंत्री ने कहा कि सूचना तंत्र मजबूत करें, काॅलोनियों में गठित पुलिस मित्र और गैर राजनीतिक दलों की मीटिंग करें ताकि वहां के गतिविधियों के बारें में जानकारी मिलती रहे।

श्री साहू ने निर्देशित करते हुए कहा कि गश्त बढ़ाने की आवश्यकता है केवल टीआई व सिपाही ही नहीं सीएसपी और डीएसपी भी अब गश्त करेंगे। इस बैठक में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, डीजीपी, गृहसचिव समेत आला पुलिस अधिकारी शामिल थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023